icon

बांग्लादेशी कप्तान नजमुल शांतो ने करारी हार के बाद रोहित शर्मा को दे दी चेतावनी, कहा- कानपुर में हमारे बल्लेबाज...

भारत ने चेन्‍नई टेस्‍ट में बांग्‍लादेश को हराकर दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. दोनों के बीच दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जाएगा.

रोहित शर्मा (बाएं) और नजमुल हुसैन शांतो (दाएं)
authorकिरण सिंह
Sun, 22 Sep 01:00 PM

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया के हाथों बांग्‍लादेश को चेन्‍नई टेस्‍ट में करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो के रोहित को चेतावनी दी है. भारत ने चेन्‍नई टेस्‍ट में 280 रन से बाजी मारी और इसी के साथ दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त भी हासिल कर ली. दोनों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्‍ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. चेन्‍नई में हार झेलने के बाद शांतो ने कानपुर टेस्‍ट को लेकर टीम इंडिया को चेताया है. 

 

शांतो का कहना है कि कानपुर टेस्‍ट उनके लिए अहम है. शांतो ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि वहां उनके बल्‍लेबाज अच्‍छा करने वाले हैं. चेन्‍नई में बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज फ्लॉप रहे थे. भारत ने पहली बार में 376 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्‍लादेश की टीम पहली पारी में 149 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इसके बाद भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 287 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की और बांग्‍लादेश को 515 रन का टारगेट दिया. जिसके जवाब में शांतो की टीम चौथे दिन के पहले सेशन में ही 234 रन पर सिमट गई. 

 

बांग्‍लादेश की दूसरी पारी में सबसे ज्‍यादा 82 रन शांतो ने ही बनाए. उनके अलावा कोई बल्‍लेबाज नहीं चल पाया. चेन्‍नई टेस्‍ट गंवाने के बाद बांग्‍लादेशी कप्‍तान ने कहा-

 

मैं हमेशा एक बल्लेबाज के रूप में योगदान देने की कोशिश करता हूं, मैं अपनी बल्लेबाजी को एंजॉय करता हूं. आज हमने जितना संभव हो सका, बल्लेबाजी करने की कोशिश की और अपनी ताकत के अनुसार खेले. कानपुर टेस्ट अहम है. गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, उम्मीद है कि बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

 

शांतो ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा-

 

तस्कीन और हसन (महमूद) ने शुरुआती 2-3 घंटों में जिस तरह से गेंदबाजी की, ये पॉजिटिव बात रही, लेकिन उसके बाद भारत ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. सीमिंग विकल्‍प सबसे बड़ी सकारात्मक बात थी. हमने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की है, मगर इसे जारी रखने की जरूरत है.  

 

पहली पारी में हसन महमूद ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली को आउट करके भारत को 34 रन पर तीन झटके दे दिए थे. इसके बाद उन्‍होंने ऋषभ पंत का शिकार करके भारतीय टीम को मुश्किल में डाल दिया था, मगर फिर आर अश्विन शतक लगाकर टीम इंडिया की दीवार बन गए. भारत की दूसरी पारी में तस्किन अहमद ने तीसरे ओवर में कप्‍तान रोहित शर्मा को आउट कर दिया था, जिसके बाद ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने शतक लगाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया और जीत में बड़ा योगदान दिया. 

 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: IND vs BAN दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान, रोहित शर्मा की कप्तानी में चुने गए ये 16 खिलाड़ी

जीत के बाद ऋषभ पंत का दिल छू लेने वाला बयान, कहा- बल्लेबाजी के वक्त मैं इमोशनल हो गया था, मैदान के बाहर...

IND vs BAN : टीम इंडिया ने 40 रन में 6 विकेट चटकाकर 280 रन से जीता चेन्नई टेस्ट, अश्विन, पंत और गिल की बदौलत सवा तीन दिन में बांग्लादेश को धोया

लोकप्रिय पोस्ट