icon

PAK vs BAN : बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के बाद किया बड़ा खुलासा, कहा - रात को ही मेरी पत्नी ने...

PAK vs BAN : पाकिस्तान दौरे पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने धमाका किया और 10 विकेट की बड़ी जीत से इतिहास रचते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई.

PAK vs BAN टेस्ट सीरीज की ट्रॉफी के साथ बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और दूसरी तरफ शान मसूद
authorShubham Pandey
Mon, 26 Aug 08:57 AM

PAK vs BAN : पाकिस्तान दौरे पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम ने इतिहास रच दिया. बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान के सामने पहली और उसके घर में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. पाकिस्तान के सामने अभी तक बांग्लादेश को 12 टेस्ट मैचों में हार मिली थी, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था. इस तरह पाकिस्तान के सामने ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने बड़ा खुलासा किया.


पाकिस्तान ने पहली पारी में बनाए थे 448 रन 


दरअसल, पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 448 रनों के स्कोर के साथ घोषित कर दी थी. इसके जवाब में बांग्लादेश ने चौथे दिन के अंत तक 565 रन बनाकर 117 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद अंतिम दिन बांग्लादेश को जीत के लिए पाकिस्तान के 9 विकेट चटकाने थे और फिर लक्ष्य को चेस भी करना था. जिससे मैच के ड्रॉ होने के भारी संकेत नजर आ रहे थे. लेकिन बांग्लादेशी स्पिनर शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने बाजी पलट दी.

 

बांग्लादेशी कप्तान ने क्या कहा ?

 

इस तरह पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के बाद शांतो ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा,

 

ये जीत बहुत ही ख़ास है और कल रात को मैंने अपनी पत्नी से बात की तो उसने कहा कि अगर हम जीतते हैं तो ये बहुत ही स्पेशल होगा. सौभाग्य से बात सच हुई और हम जीत गए. ये बहुत बड़ी बात है क्योंकि यहां पर हम भी तक जीते नहीं थे. हमें सीरीज की शुरुआत से पहले ही इस पर भरोसा था. हमने अच्छा प्रदर्शन किया. पिछले 10 से 15 दिनों में हमने कड़ी मेहनत की और इसका पूरा क्रेडिट गेंदबाजों को जाता है. नाहिद राणा ने खुद को साबित किया और इसके अलावा शाकिब व मेहदी हसन ने सही लाइन एंड लेंथ पर गेंदबाजी की.


30 रन का मिला था टारगेट


वहीं मैच की बात करें तो बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में चार विकेट मेहदी हसान मिराज जबकि तीन विकेट शाकिब अल हसन ने लिए. जिससे पाकिस्तान की दूसरी पारी 146 रन पर ही सिमट गई. जिससे बांग्लादेश को चेस करने के लिए सिर्फ 30 रन का लक्ष्य मिला. इसे सात ओवर के भीतर ही बांग्लादेशी सलामी बल्लेबाजों ने हासिल कर लिया और अपनी टीम को 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दिलाई. अब सीरीज का दूसरा व आखिरी टेस्ट मैच 30 अगस्त से रावलपिंडी मैदान में ही खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, मिचेल स्टार्क की पत्नी को मिली कमान, जानिए किसे-किसे मिला मौका ?

बांग्लादेश से मिली हार के बाद शान मसूद और PCB पर जमकर भड़के शाहिद अफरीदी, कहा- इन्हें तो…

पाकिस्तान टीम की कप्तान की छुट्टी, वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी को PCB ने दी अहम जिम्मेदारी

लोकप्रिय पोस्ट