icon

IND vs BAN : चेन्नई टेस्ट में हार के बाद बांग्लादेशी कप्तान शांतो का दिल टूटा, कहा- 2-3 घंटे तो ठीक लेकिन अगर उन्होंने...

बांग्‍लादेश के कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो चेन्‍नई टेस्‍ट में भारत के हाथों मिली 280 रन की हार से टूटे हुए हैं. उन्‍होंने अपने दिल का दर्द बयां किया.

नजमुल हुसैन शांतो ने गेंदबाजों की तारीफ की
authorकिरण सिंह
Sun, 22 Sep 02:33 PM

चेन्‍नई टेस्‍ट में भारत ने बांग्‍लादेश को 280 रन से हरा दिया. इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. चेन्‍नई में मिली करारी शिकस्‍त से बांग्‍लादेशी कप्‍तान नजमुल हुसैन शांतो का दिल टूट गया. हार के बाद उनके दिल का दर्द बाहर आया. शांतो ने दर्द बयां करते हुए कहा कि उनके गेंदबाजों ने शुरुआती दो- तीन घंटों में कमाल की गेंदबाजी की थी, मगर उसके बाद भारतीय टीम ने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. अगर उन्होंने इस प्रदर्शन को जारी रखा तो ये काफी अच्छा होगा.

 

चेन्‍नई टेस्‍ट में बांग्‍लादेशी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया, मगर पहली पारी में आर अश्विन और दूसरी पारी में ऋषभ पंत और शुभमन गिल के बल्‍ले से निकले शतक ने भारत की जीत में सबसे बड़ा योगदान दिया. पहली पारी में भारत ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली के रूप में 34 रन पर जल्‍दी तीन विकेट गंवा दिए थे. वहीं दूसरी पारी में रोहित, यशस्‍वी जायसवाल और कोहली के रूप में 67 रन पर तीन बड़े विकेट गंवाए. 

 

अच्‍छी शुरुआत के बावजूद नहीं बना पाए दबाव

 

गेंदबाजों ने दोनों पारियों में बांग्‍लादेश को अच्‍छी शुरुआत दिलाई थी, मगर पहली पारी में अश्विन तो दूसरी पारी में पंत और गिल दीवार बन गए और भारत 515 रन का लक्ष्‍य रखने में सफल रहा, जिसके जबाव में मेहमान टीम 234 रन ही बना सकी.  बांग्‍लादेशी कप्‍तान को इस बात का दर्द है कि तूफानी शुरुआत के बावजूद उनकी टीम चेन्‍नई टेस्‍ट में भारत पर दबाव नहीं बना पाई. शांतो ने कहा-  

 

तस्कीन,  राणा और हसन (महमूद) ने शुरुआती 2-3 घंटों में जिस तरह से गेंदबाजी की, वो काफी प्रभावित करने वाला था, लेकिन उसके बाद वास्‍तव में उन्‍होंने (भारत) अच्छी बल्लेबाजी की.

 

शांतो का कहना है कि उनकी टीम ने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की है, मगर उन्‍हें इसे जारी रखने की जरूरत है.  तस्‍कीन अहमद ने चेन्‍नई टेस्‍ट में कुल चार और हसन महमूद ने पांच विकेट लिए थे.  

 

ये भी पढ़ें

WTC 2023-25 Points Table: भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से कितना दूर रह गया, जानिए बांग्लादेश को हराने से क्या फायदा हुआ

जीत के बाद ऋषभ पंत का दिल छू लेने वाला बयान, कहा- बल्लेबाजी के वक्त मैं इमोशनल हो गया था, मैदान के बाहर...
बांग्लादेशी कप्तान नजमुल शांतो ने करारी हार के बाद रोहित शर्मा को दे दी चेतावनी, कहा- कानपुर में हमारे बल्लेबाज...

लोकप्रिय पोस्ट