icon

BAN vs NZ: ताइजुल के आगे टिम साउदी की टीम ने टेके घुटने, बांग्‍लादेश ने न्‍यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास

बांग्‍लादेश की टीम ने पहले टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड को 150 रन से हराकर इतिहास रच दिया है. बांग्‍लादेश की घर में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ ये पहली टेस्‍ट जीत है

बांग्‍लादेश की पहले टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड पर धमाकेदार जीत
authorकिरण सिंह
Sat, 02 Dec 10:46 AM

बांग्‍लादेश की टीम ने धमाका कर दिया है. पहले टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड को हराकर इतिहास रच दिया है. नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) की टीम ने शनिवार को न्‍यूजीलैंड को पहले टेस्‍ट मैच में 150 रन से हरा दिया. बांग्‍लादेश की ये ऐतिहासिक जीत है, क्‍योंकि घर में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ ये उसकी पहली टेस्‍ट जीत है.  बांग्‍लादेश की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो ताइजुल इस्‍लाम (Taijul Islam) रहे, जिन्‍होंने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 10 विकेट लेकर अपने आगे पूरी कीवी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में बांग्‍लादेश ने 1-0 से बढ़त भी हासिल कर ली है. 

 

शांतो की टीम ने कीवी टीम को 332 रन का टारगेट दिया था, जिसे टिम साउदी की टीम हासिल नहीं कर पाई और मैच के 5वें दिन पहले ही सेशन में 181 रन पर ऑलआउट हो गई. इस जीत के साथ ही वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2025 में बांग्‍लादेश 12 पॉइंट हासिल करने में सफल रही. मुकाबले की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बांग्‍लादेश ने पहली पारी में 310 रन बनाए. जिसके बाद कीवी टीम ने 317 रन बनाकर पहली पारी में सात रन की मामूली बढ़त ली. 

 

बांग्‍लादेश की जबरदस्‍त वापसी

केन विलियमसन ने पहली पारी में शानदार शतक लगाया. उन्‍होंने 104 रन बनाए. बांग्‍लादेश ने अपनी दूसरी पारी में जबरदस्‍त वापसी की और शांतो के शतक, मुश्फिकुर रहीम और मेहदी हसन मिराज की फिफ्टी के दम पर 338 रन बनाकर कीवी टीम को 332 रन का टारगेट दे दिया. बांग्‍लादेश के सिर्फ बल्‍लेबाज ही नहीं गेंदबाजों ने भी कमाल किया. बांग्‍लादेशी अटैक ने कीवी टीम को चौथी पारी में 181 रन पर ऑलआउट कर दिया. ताइजुल इस्‍लाम ने पहली पारी  में 4 और आखिरी पारी में 6 विकेट लिए. 
 

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर भारत ने पाकिस्‍तान का भी तोड़ दिया गुरुर, टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त

IND vs AUS: टी20 टीम से बाहर होने के अगले ही दिन अक्षर पटेल ने दिलाई भारत को जीत, प्‍लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद बोले- डरने का...

Exclusive: विराट कोहली का भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलना मुश्किल, BCCI जल्द लेगा बड़ा फैसला

लोकप्रिय पोस्ट