icon

फैन के साथ फोटो खिंचवाने के कारण टीम से बाहर होने वाले बल्‍लेबाज का गदर, 36 गेंदों में ठाेक डाले 90 रन

जॉर्डन कॉक्‍स ने अबू धाबी टी10 लीग में उस वक्‍त अपनी टीम बांग्‍ला टाइगर्स को संभाला, जब उनकी टीम ने 3.4 ओवर में ही 33 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे.

जॉर्डन कॉक्‍स ने 36 गेंदों पर खेली तूफानी पारी
authorकिरण सिंह
Fri, 01 Dec 11:11 AM

फैन के साथ फोटो खिंचवाने के चलते टीम से बाहर होने का दर्द झेल चुके इंग्लिश बल्‍लेबाज जॉर्डन कॉक्‍स (Jordan Cox) ने गदर मचा दिया. अबू धाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10) में उन्‍होंने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. बांग्‍ला टाइगर्स की तरफ से डेक्‍कन ग्‍लैडिएटर्स के खिलाफ खेलते हुए कॉक्‍स ने 36 गेंदों पर चौके-छक्‍कों की बारिश करते हुए नॉट आउट 90 रन ठोके और टीम को जीत दिलाई. उन्‍होंने अपनी तूफानी पारी में 8 चौके और 6 छक्‍के लगाए. अपनी कमाल की बल्‍लेबाजी से 23 साल के कॉक्‍स एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. एक बार वो मेडन सेंचुरी जड़ने के बाद टीम से बाहर होने की वजह से भी काफी चर्चा में रहे थे. 


बात अगस्‍त 2020 की है. उन्‍होंने ससेक्‍स के खिलाफ कैंट की तरफ से खेलते हुए अपनी मेडन फर्स्‍ट क्‍लास सेंचुरी लगाई, मगर इसके बाद कैंट के अगले मैच से उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया था. उन्‍होंने एक फैन के साथ फोटो खिंचवाने की गलती कर दी थी, जिस वजह से उन्‍हें टीम से बाहर होना पड़ा. फैन के साथ फोटो के लिए पोज देकर उन्‍होंने कोविड महामारी के दौरान क्‍लब मेडिकल प्रोटोकॉल तोड़ा था,  जिसके बाद उन्‍हें खुद को आइसोलेट करने के लिए मजबूर होना पड़ा. इसके बाद कैंट ने उनके कमाल के प्रदर्शन को देखते हुए उनका कॉन्‍ट्रैक्‍ट 2023 सीजन तक के लिए बढ़ा दिया था.

 

जीत के असली हीरो रहे जॉर्डन

अबू धाबी टी10 लीग में ग्लेडियैटर्स के खिलाफ कॉक्‍स के प्रदर्शन की बात करें तो उनकी टीम टाइगर्स ने एक समय 3.4 ओवर में 33 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे, मगर सलामी बल्‍लेबाज कॉक्‍स क्रीज पर जमे रहे और दासुन शनाका के साथ मिलकर 10 ओवर में स्‍कोर 4 विकेट पर 143 रन तक पहुंचाया. क्रिस लिन, डेविड मिलर और डैनियल सैम्‍स जैसे बल्‍लेबाज तो खाता तक नहीं खोल पाए. 144 रन के टारगेट के जवाब में उतरी ग्लेडियैटर्स 10 ओवर में 3 विकेट पर 123 रन ही बना सकी और टाइगर्स ने कॉक्‍स के दम पर 20 रन से मुकाबला जीत लिया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS, 4th T20I Predicted XI: श्रेयस अय्यर की वापसी तो कौन होगा बाहर, जानें चौथे टी20 मैच में कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन?

हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्‍ट्रैक्‍ट एक्‍सटेंशन पर खुलासा, बोले- मैंने अभी तक कोई पेपर साइन नहीं किया

बड़ी खबर : युगांडा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालिफाई कर रचा इतिहास, जिम्बाब्वे को लगा सदमा, रेस से हुआ बाहर

लोकप्रिय पोस्ट