icon

BAN vs SL: बांग्‍लादेश की श्रीलंका पर दो विकेट से जीत, 12 गेंद पर 11 रन के टारगेट ने बढ़ाया पारा, हाईवोल्‍टेज मैच में छाए रिशाद हुसैन-मुस्तफिजुर रह‍मान

BAN vs SL : श्रीलंका को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ उस पर इस टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. 

 बांग्लादेश के तंजीम हसन (बाएं) और महमूदुल्लाह (दाएं)  फाइनल रन लेते हुए (PC: Getty)
authorकिरण सिंह
Sat, 08 Jun 10:18 AM

बांग्‍लादेश ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के हाईवोल्‍टेज मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हराकर धमाका कर दिया. बांग्‍लादेश ने शानदार जीत के साथ टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान का आगाज किया. वहीं श्रीलंका टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है. ग्रुप स्‍टेज में ये उसकी लगातार दूसरी हार है और वो अपने ग्रुप सी में सबसे आखिरी स्‍थान पर है. श्रीलंका और बांग्‍लादेश के बीच खेले गए मैच का पारा 12 गेंदों पर 11 रन के टारगेट ने बढ़ा दिया.

 

दरअसल श्रीलंका ने बांग्‍लादेश को 125 रन का टारगेट दिया था, जिसे बांग्‍लादेश की टीम ने 19 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. बांग्‍लादेश की टीम ने एक समय 28 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे, मगर लिटन दास ने 38 गेंदों पर 36 रन और तौहीद हृदय की 20 गेंदों पर 40 रन की तूफानी पारी ने मुकाबले को रोमांचक बना दिया. एक तरफ नुवान तुषारा की खौफनाक गेंदबाजी तो दूसरी तरफ तौहीद की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी ने मैच का रोमांच बढ़ा दिया. 

 

BAN vs SL का स्‍कोरबोर्ड यहां देखें

 

19वें ओवर का रोमांच 

 

नुवान ने 18वें ओवर में लगातार दो विकेट लेकर श्रीलंका की जीत की उम्‍मीद जगाई थी. आखिरी 12 गेंदों में बांग्‍लादेश को 11 रन की जरूरत थी और बांग्‍लादेश के हाथ में सिर्फ दो विकेट ही बचे थे. ऐसे में दोनों टीमों ने अपना पूरा जोर लगा दिया. महमूदुल्लाह ने शनाका के 19वें ओवर की शुरुआत छक्‍के के साथ की और इस छक्‍के ने बांग्‍लादेश का काम आसान कर दिया. इसके बाद बांग्‍लादेश को सिर्फ पांच रन ही जरूरत थी. 

 

पहली गेंद पर छक्‍का खाने के बाद शनाका ने बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों को बाउंड्री लगाने का कोई और मौका नहीं दिया और उन्‍होंने अगली चार गेंदों पर महज दो रन दिए, मगर ओवर  की आखिरी गेंद पर उनकी वाइड रही, जिससे बांग्‍लादेश को एक रन का फायदा हुआ और लीगल गेंद पर महमूदुल्लाह ने दो रन जोड़कर टीम को छह गेंद पहले ही जीत दिला दी.

 

हैट्रिक से चूके रिशाद हुसैन 

इससे पहले श्रीलंका ने 9 विकेट पर 124 रन बनाए. श्रीलंका के लिए सबसे ज्‍यादा 47 रन सलामी बल्‍लेबाज पथुम निसांका ने बनाए. उनके अलावा धनंजय डी सिल्‍वा ने 21 रन बनाए. इन दोनों के अलावा श्रीलंका का कोई बल्‍लेबाज नहीं चल पाया. रिशाद हुसैन और मुस्तफिजुर रह‍मान दोनों ने तीन तीन विकेट लिए. रिशाद हुसैन हैट्रिक से चूक गए. उन्‍होंने 15वें ओवर की पहली गेंद चरिथ असलंका और अगली गेंद पर कप्‍तान वानिंदु हसरंगा को शिकार किया, मगर हैट्रिक बॉल पर वो विकेट लेने से चूक गए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

AFG vs NZ: राशिद, फारूकी और गुरबाज ने अफगानिस्‍तान को दिलाई हाहाकारी जीत, न्‍यूजीलैंड को 75 पर समेट 84 रन से मारी बाजी

T20 World Cup 2024, IRE vs CAN : कनाडा ने किया बड़ा उलटफेर, 6 गेंद 17 रन के रोमांच में आयरलैंड को रौंदकर टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दर्ज की पहली जीत

T20 World Cup 2024 : IND vs PAK मैच से पहले युवराज सिंह के साथ ऋषभ पंत और सिराज ने किया डिनर, पार्टी की तस्वीर हुई वायरल

लोकप्रिय पोस्ट