icon

BAN vs SL: नजमुल हुसैन की ऐतिहासिक सेंचुरी के दम पर बांग्‍लादेश की श्रीलंका पर धमाकेदार जीत, जानें 44.4, 4 और 4 का कमाल

Najmul Hossain Shanto: नजमुल हुसैन शांतो ने टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकालते हुए 6 विकेट से शानदार जीत दिलाकर बांग्‍लादेश को सीरीज में 1-0 से बढ़त‍ दिला दी.

नजमुल हुसैन ने नॉटआउट 122 रन ठोके
authorकिरण सिंह
Thu, 14 Mar 12:42 PM

Najmul Hossain Shanto: नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) की ऐतिहासिक सेंचुरी के दम पर बांग्‍लादेश ने श्रीलंका को पहले वनडे मैच में 6 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ बांग्‍लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त भी हासिल कर ली है. कप्‍तान शांटो ने बांग्‍लादेश की शानदार जीत में बड़ा रोल निभाया. उन्‍होंने 13 चौके और दो छक्‍कों के दम पर नॉटआउट 122 रन ठोके. 23 रन पर तीन विकेट जल्‍दी गिरने के बाद बांग्‍लादेश ने शानदार वापसी की 256 रन का टारगेट हासिल किया. 

 

शांतो ने महमूदुल्लाह के साथ 69 रन और मुश्फिकुर रहीम के साथ 165 रन की अटूट पार्टरनशिप की. शांतो की 122 रन की पारी वनडे में किसी बांग्‍लादेशी कप्‍तान की तरफ से सबसे बड़ी पारी है. श्रीलंका की टीम पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 255 रन पर ऑलआउट हो गई. कप्‍तान कुसाल मेंडिस ने 59 रन और जेनिथ लियानाज ने 67 रन बनाए. शोरिफुल इस्‍लाम, तस्किन अहमद और तंजिम हसन तीनों ने तीन-तीन विकेट लिए. 

 

नजमुल ने संभाली पारी

इसके बाद मैदान पर उतरी बांग्‍लादेश ने पारी की पहली ही गेंद पर लिटन दास का विकेट गंवा दिया. तीसरे ओवर में सौम्‍य सरकार आउट हो गए. छठे ओवर में तौहीद ह्रदय भी जल्‍दी आउट हो गए. इसके बाद कप्‍तान नजमुल ने पारी संभाली और टीम को जीत दिलाई.

 

44.4, 4 और 4 का कमाल

 

बांग्‍लादेश की इस जीत में 44.4, 4 और 4 छाया. दरअसल श्रीलंका की टीम 3 टी20, तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैचों  की सीरीज के लिए बांग्‍लादेशदौरे पर गई. टी20 सीरीज खेली जा चुकी है, जो श्रीलंका ने जीती और पहला वनडे इस दौरे का चौथा मैच था. जिसे  बांग्‍लादेश ने 44.4 ओवर में नजमुल हुसैन शंटो के चौके से जीत लिया.

 

ये भी पढ़ें;

श्रेयस अय्यर के IPL 2024 में खेलने पर लटकी तलवार, KKR-BCCI की बातचीत के बाद लिया जाएगा बड़ा फैसला!

ऋषभ पंत की दिल्‍ली कैपिटल्‍स में 29 गेंदों में सेंचुरी लगाने वाले की एंट्री! IPL 2024 से हटने वाले हैरी ब्रूक को रिप्‍लेस कर सकता है तूफानी बल्‍लेबाज

WPL 2024: शेफाली वर्मा के धमाल से दिल्ली कैपिटल्स लगातार दूसरे फाइनल में पहुंची, गुजरात छठी हार के साथ विदा

लोकप्रिय पोस्ट