icon

T20 WC 2024: बांग्लादेश- नेपाल मैच में बल्लेबाज ने की अजीबो-गरीब हरकत, DRS लेने के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा, फैंस ने उठाए सवाल, VIDEO

BAN vs NEP: बांग्लादेशी खिलाड़ी जाकिर अली को डीआरएस लेने के दौरान ड्रेसिंग रूम की मदद लेते हुए देखा गया. ऐसे में इसका वीडियो वायरल हो रहा है और फैंस अब सवाल उठा रहे हैं.

अंपायर के फैसले को देखते जाकिर अली और तंजीम
authorNeeraj Singh
Mon, 17 Jun 02:28 PM

बांग्लादेश की टीम ने नेपाल को मात देकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में एंट्री कर ली है. इस जीत का मतलब है कि बांग्लादेश की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में नया रिकॉर्ड बना दिया है. पहली बार इतिहास में बांग्लादेश की टीम ने टूर्नामेंट में तीन जीत हासिल की है. मैच में खिलाड़ियों के बीच टक्कर देखने को तो मिली लेकिन 14वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसने फैंस को पूरी तरह चौंका दिया. बांग्लादेशी बल्लेबाज जाकिर अली ने डीआरएस के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखते नजर आए.

 

 

 

DRS के लिए ली मदद


लेग स्पिनर संदीप लामिछाने गेंदबाजी कर रहे थे. ऐसे में उन्होंने गेंद डाली तो बांग्लादेशी खिलाड़ी तंजीम के पैड पर जा लगी. अंपायर से लामिछाने ने अपील की जिसके बाद अंपायर ने अंगुली खड़ी कर दी. ऐसे में अब तंजीम को समझ नहीं आया कि वो डीआरएस ले या नहीं और वो ड्रेसिंग रूम की तरफ बढ़ने लगे. इस दौरान जाकिर अली नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे और फिर उन्होंने वो हरकत की जो कैमरे में कैद हो गई. जाकिर ने डीआरएस के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा.

 

जाकिर ने इसके बाद तंजीम से रिव्यू लेने के लिए कहा. तंजीम ने रिव्यू लिया और फिर टीवी रिप्ले में दिखा कि गेंद स्टम्प्स को मिस कर रही थी. ऐसे में तंजीम बच गए लेकिन जाकिर फंस गए. हालांकि अगली ही गेंद पर लामिछाने ने उन्हें आउट कर दिया.

 

फैंस ने उठाए सवाल


बता दें कि जाकिर की इस हरकत पर अब फैंस सवाल उठा रहे हैं. आईसीसी के निमय के अनुसार एक अंपायर प्लेयर के रिव्यू को खारिज कर सकता है अगर उसे ये पता चलता है कि खिलाड़ी ने डीआरएस के लिए ड्रेसिंग रूम से मदद ली है. आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार भी कोई भी खिलाड़ी पिच से बाहर किसी की मदद नहीं ले सकता है. अगर वो ऐसा करता है तो उसे सजा भी मिल सकती है. ऐसे में अगर साकिब और जाकिर दोषी पाए जाते हैं तो आईसीसी उनपर कदम उठा सकती है. आईसीसी ने अब तक इस मामले में कोई बयान नहीं दिया.

 

ये भी पढ़ें:

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके क्रिकेटर ने इटली के लिए ठोका तूफा

T20 WC 2024: बाबर आजम जीत के बाद बुरी तरह भड़के, कहा- मैं हर बल्लेबाज की जगह जाकर नहीं खेल सकता, अंगुली नहीं उठा रहा लेकिन...

India Super 8 Schedule: सेमीफाइनल में इन तीन टीमें से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिए Live Streaming और मैदान समेत हर एक डिटेल

लोकप्रिय पोस्ट