icon

BAN vs AFG: दूसरे दिन गिरे 16 विकेट, बांग्लादेश ने 7 रन में 5 विकेट खोने के बाद अफगानिस्तान को 146 पर समेटा

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को एकमात्र टेस्ट में 146 रन पर आउट करके 370 रन की बढ़त बना ली जबकि दूसरे दिन गुरुवार (15 जून) को 16 विकेट गिरे.

BAN vs AFG: दूसरे दिन गिरे 16 विकेट, बांग्लादेश ने 7 रन में 5 विकेट खोने के बाद अफगानिस्तान को 146 पर समेटा
authorSportsTak
Thu, 15 Jun 07:22 PM

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को एकमात्र टेस्ट में 146 रन पर आउट करके 370 रन की बढ़त बना ली जबकि दूसरे दिन गुरुवार (15 जून) को 16 विकेट गिरे. बांग्लादेश ने सुबह नौ रन के भीतर पांच विकेट गंवा दिए और पहली पारी में 382 रन पर आउट हो गई. अफगानिस्तान की टीम 39 ओवर ही खेल सकी लेकिन बांग्लादेश ने फॉलोआन नहीं देने का फैसला किया. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर उसने दूसरी पारी में एक विकेट पर 134 रन बना लिए थे.

 

तेज गेंदबाज निजातुल्लाह मसूद ने अफगानिस्तान के लिए डेब्यू करते हुए पांच विकेट चटकाए. वे दूसरे अफगान बॉलर बने जिन्होंने डेब्यू टेस्ट में पांच विकेट लिए हैं. उन्होंने 79 रन देकर पांच विकेट लिए और बांग्लादेशी टीम पहले दिन के स्कोर 362 रन में 20 रन ही जोड़ सकी. अपने टेस्ट करियर की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले पहले अफगान गेंदबाज बने निजात ने स्विंग और रफ्तार का पूरा फायदा उठाया. तेज गेंदबाज यामिन अहमदजई ने 39 रन देकर दो विकेट लिए. उन्होंने सबसे पहले मेहदी हसन को आउट कर बांग्लादेशी पारी का पतन शुरू किया. मेहदी 48 रन बना सके. इसके बाद निजात ने सीनियर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को स्लिप में कैच कराया. रहीम 47 रन पर वापस गए. अगले दो ओवर में मेजबान टीम का बोरिया-बिस्तर बंध गया.

 

अफगानिस्तान की बैटिंग में क्या हुआ


आसमान में बादल छाए रहे और इनका मेजबान गेंदबाजों ने पूरा फायदा लिया. उन्होंने अनुशासित प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को सस्ते में समेट दिया. इबादत हुसैन ने 47 रन देकर चार विकेट लिए. वहीं शरीफुल इस्लाम ने 28 रन देकर और बाएं हाथ के स्पिनर ताइजुल इस्लाम ने सात रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. अफगानिस्तान की तरफ से नासिर जमाल (35), अफसर जजाई (36) और करीम जनत (23) ने शुरुआत अच्छी की मगर ये बड़ी पारियां नहीं खेल पाएं.

 

बांग्लादेश ने गंवाया महमूदुल का विकेट


दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर नजमुल हुसैन 54 और सलामी बल्लेबाज जाहिर हसन 54 रन बनाकर खेल रहे थे. हुसैन ने पहली पारी में 146 रन बनाए थे. बांग्लादेश ने इकलौता विकेट महमूदुल हसन जॉय का गंवाया. वे 17 रन बनाने के बाद बाएं हाथ के स्पिनर आमिर हम्जा की गेंद पर पहली स्लिप में इब्राहिम जादरान के हाथों लपके गए. 
 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: Asia Cup 2023 का ऐलान, 31 अगस्त को पाकिस्तान में आगाज, 17 सितंबर को श्रीलंका में फाइनल, जानिए पूरी डिटेल
साढ़े 7 साल बाद टीम इंडिया को मिला एक महीने का आराम, जानिए आखिरी बार कब हुआ था ऐसा
'भारतीय क्रिकेट घमंडी हो गया है, WTC फाइनल में उनका ये हाल तो होना ही था', वेस्टइंडीज लेजेंड के तीखे बोल

लोकप्रिय पोस्ट