icon

BAN vs AFG: बांग्लादेश की बची लाज, आखिरी वनडे में 7 विकेट से अफगानिस्तान को चटाई धूल, कप्तान अंत तक रहा नाबाद

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है.

ban vs afg: बांग्लादेश की बची लाज, आखिरी वनडे में 7 विकेट से अफगानिस्तान को चटाई धूल, कप्तान अंत तक रहा नाबाद
authorSportsTak
Wed, 12 Jul 02:06 PM

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो चुकी है. तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर  सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया है. सीरीज का अंतिम मैच 11 जुलाई यानी मंगलवार को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम चट्टोग्राम में खेला गया था. टाइगर्स ने सीरीज में जीत तो हासिल की है लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. क्योंकि तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश की टीम को सिर्फ अंतिम वनडे में ही जीत मिली.

 

 

 

इस्लाम के नाम 4 विकेट

 

मंगलवार को बांग्लादेश ने मैदान में पहले फिल्डिंग करते हुए अफगानिस्तान को 45.2 ओवरों में 126 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया. मुस्तफिजुर रहमान की जगह टीम में खेल रहे शोरफुल इस्लाम ने नौ ओवर में 21 रन देकर चार विकेट हासिल किए जिसमें एक एक मेडन ओवर भी शामिल था. शोरफुल के खाते में इब्राहिम जारदान, रहमत शाह और मोहम्मद शाह को मिलाकर तीन अहम विकेट शामिल रहे. अफगानिस्तान की तरफ से अजमतुल्लाह ओमरजाई ने 71 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली. उनके अलावा और कोई भी अफगानिस्तान का बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय नहीं बिता पाया. कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी को 22 रन के नीजी स्कोर पर गेंदबाज तैजुलइस्लाम ने आउट कर दिया.

 

कप्तान लिटन का कमाल


शकिब अल हसन को सिर्फ नजीवबुल्लाह जादरान का विकेट मिला ,शकिब ने दस ओवर में एक मेडन और 13 रन देकर 1 विकेट लिया. मेहदी हसन मिराज ने एक विकेट और तस्कीन अहमद ने दो विकेट लेकर अच्छी गेंदबाजी की. फजलहक फारुकी ने शुरुआत में ही मोह्म्मद नईम और नजमुल हुसैन शान्तो को पवेलियन का रास्ता दिखाकर बांग्लादेशी खेमे में खलबली मचा दी. बाद में लिटन दास और शकिब ने 61 रनों की साझेदारी कर बांग्लादेश को गेम में वापस लाया. लिटन ने 60 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 53 रनों की नबाद पारी खेली और शकिब ने 39 गेंदों में 39 बनाए जिसमें चार चौके शमिल हैं

 

नबी ने शकिब को अपना शिकार बनाया उसके बाद लिटन दास ने तौहीद ह्रदोय के साथ 40 रनों की साझेदारी कर बांग्लादेश को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया.
 

ये भी पढ़ें:

India Vs West Indies 1st Test: भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट से नाराज इंद्रदेव! बारिश से धुलेगा मैच? जानें मौसम का हाल

'गेंदबाजों की लाइन नहीं लगी हुई है', बुमराह के बिना खेल रही भारतीय पेस अटैक पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान


 

 

लोकप्रिय पोस्ट