icon

टीम इंडिया को बड़ा झटका, सबसे तगड़े बल्लेबाज को लगी चोट, दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड से हुआ बाहर

सूर्यकुमार यादव को चोट लगी है और वो दलीप ट्रॉफी से बाहर हो चुके हैं. सूर्य फिलहाल एनसीए में हैं. ऐसे में उनका बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है.

राष्ट्रगान के दौरान सूर्यकुमार, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और रिंकू सिंह
authorNeeraj Singh
Mon, 02 Sep 07:21 PM

टीम इंडिया के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम में वापसी के बारे में सोच रहे हैं. लेकिन अब उनकी वापसी बेहद मुश्किल लग रही है. सूर्यकुमार यादव को हाथ में चोट लगी है जिसके चलते वो दलीप ट्रॉफी से भी बाहर हो चुके हैं. उन्होंने बुची बाबू टूर्नामेंट का आखिरी दिन मिस किया था जो मुंबई और तमिलनाडु के बीच खेला जा रहा था. चोट के चलते वो बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर नहीं आ पाए थे.

 

एनसीए पहुंच चुके हैं सूर्य


सूर्यकुमार यादव दलीप ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं इसकी पुष्टि बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई से की. सूर्य इंडिया सी के लिए इंडिया डी के खिलाफ अनंतपुर में दलीप ट्रॉफी का पहला राउंड खेलने के लिए पूरी तरह तैयार थे. 5 सितंबर को इस मैच की शुरुआत होनी थी. लेकिन चोटिल होने के बाद अब सूर्य अपनी रिकवरी के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में पहुंच चुके हैं. ये दूसरी बार है जब उन्हें रिहैब की जरूरत पड़ी है. इससे पहले उन्हें टखने की चोट लगी थी और स्पोर्ट्स हर्निया की भी सर्जरी हुई थी.

 

पिछले साल फरवरी में सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में सिर्फ एक टेस्ट खेला था जहां उन्होंने 8 रन बनाए थे. वहीं आखिरी बार सूर्य दलीप ट्रॉफी में पिछले साल दिखे थे. उस मैच में सूर्य ने 8 और 4 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद उन्हे टखने की चोट लग गई. ये चोट उन्हें साउथ अफ्रीका में लगी थी.

 

सूर्यकुमार यादव वनडे और टी20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे और टी20 में टीम को चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम रोल निभाया था. सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का अगला टी20 कप्तान देखा जा रहा है. लेकिन लंबे फॉर्म में वो सेलेक्टर्स की प्लानिंग का हिस्सा नहीं हैं. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने श्रीलंका दौरे से पहले ही ये साफ कर दिया था. भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके बाद टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. भारत के लिए इसमें सबसे अहम सीरीज बॉर्डर गावस्कर ही होगी क्योंकि टीम इंडिया पिछले दो एडिशन से इसपर कब्जा जमाती आ रही है.
 

ये भी पढ़ें:

PAK vs SL: बारिश ने पाकिस्तान को चौथे दिन शर्मसार होने से बचाया, बांग्लादेश को जीत के लिए चाहिए 143 रन, महमूद की रफ्तार ने बल्लेबाजों की बना दी रेल

योगराज सिंह ने धोनी और कपिल देव पर बोला हमला तो लोगों को सताने लगी सचिन तेंदुलकर के बेटे की चिंता, कहा- 'उसका करियर मत खराब करो'

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को फिर से किया शर्मसार, मेहमान तेज गेंदबाजों ने शोएब अख्तर के घर में रच दिया इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट