icon

रोहित- द्रविड़ नहीं होते तो मैं ऐसा नहीं खेल पाता, श्रेयस अय्यर बोले- नेट्स में इस गेंदबाज के चलते मुझे बैटिंग में मिली कामयाबी

विराट और शमी के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी कमाल की पारी खेली और शतक जमाया. इस शतक के साथ अय्यर ने अब टूर्नामेंट में 500 से ज्यादा रन बना लिए हैं.


श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका तूफानी शतक
authorSportsTak
Thu, 16 Nov 08:45 AM

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में भारत ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) को सेमीफाइनल में 70 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने चौथी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है. भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के 100 और विराट के शतक की बदौलत भारत ने कीवी टीम के सामने 398 रन का लक्ष्य रखा था. ऐसे में अय्यर की कामयाबी के पीछे क्या है राज और कैसे ये खिलाड़ी शुरुआती मैचों में फेल होने के बाद अब अपने बल्ले से आग लगा रहा है. अय्यर ने मैच के बाद इन्हीं बातों को लेकर बड़ी बात कही है.

 

मैच की बात करें तो अय्यर ने शतक लगाया और विराट ने 50 वां वनडे शतक ठोका. इसके बाद शमी ने 7 विकेट लेकर टीम को 70 रन से जीत दिला दी. अय्यर से मैच के बाद जब पूछा गया कि उनके घातक प्रदर्शन का राज क्या है तो इसपर उन्होंने कहा कि, रोहित जो शुरुआत देते हैं उससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलता है. हमें बस बनाए गए बेस को आगे लेकर जाना होता है. वो निडर कप्तान हैं और आपको उनकी बॉडी लैंग्वेज से ये सबकुछ दिखता है.

 

 

 

द्रविड़ और रोहित ने दिया फुल सपोर्ट


अय्यर ने मैनेजमेंट से मिले सपोर्ट को लेकर कहा कि, ये जरूरी था. कप्तान और कोच मुझे सपोर्ट कर रहे थे. मेरे लिए वर्ल्ड कप की शुरुआत बेहद खराब हुई थी. लेकिन द्रविड़ और रोहित ने मुझे साफ कहा था कि तुम्हें बाहरी शोर सुनने की जरूरत नहीं है. हम तुम्हें सपोर्ट कर रहे हैं. बस तुम्हें क्रीज पर पहुंचकर अपना काम करना है. वहीं दबाव को लेकर अय्यर ने कहा कि, अगर सच बताऊं तो जब दबाव होता है तो आप नर्वस महसूस करते हो. लेकिन ये भी अजीब है कि आप इतने लोगों के सामने खेलते हो कि अगर आप अच्छा प्रदर्शन करते तो ये सब आपको और आत्मविश्वास देते हैं.

 

बुमराह की बदौलत मैं कर पा रहा हूं अच्छी बल्लेबाजी


अय्यर ने नेट सेशन में अभ्यास पर बात करते हुए कहा कि, नेट्स में काफी तगड़ी गेंदबाजी के आगे हम अभ्यास करते हैं. हम इस दौरान सबसे मुश्किल गेंदबाजों का सामना करते हैं. जब बुमराह नई गेंद पकड़ते हैं तो मैं उन्हें खेलता हूं. मुझे पता होता है कि ये मुश्किल है. लेकिन फिर मैच में आपको इससे मदद मिलती है.

 

बना चुके हैं 500 के ऊपर रन

 

बता दें कि अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इतिहास बना दिया और अब वो पहले मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप के एक सिंगल एडिशन में 500 से ज्यादा रन ठोक दिए हैं. अय्यर ने 70 गेंद पर 105 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 4 चौके और 8 छक्के मारे. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 150 की थी. टूर्नामेंट में अय्यर ने 75.14 की औसत के साथ कुल 526 रन ठोक दिए हैं. अय्यर के नाम दो शतक और 3 अर्धशतक हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs NZ : सेमीफाइनल में हार के बाद छलका केन विलियमसन का दर्द, कहा- हमें ज्यादा सपोर्ट नहीं मिला, भारतीय टीम आज जहां है वो...

IND vs NZ: टीम इंडिया चौथी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में, शमी-श्रेयस और विराट ने लिया न्यूजीलैंड से बदला, लगातार 10वीं जीत में तोड़े भीषण वर्ल्ड रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट