icon

पाकिस्तान ही नहीं, इस देश का बाबर भी रनों के लिए तड़प रहा है, लेकिन टीम ने उसके लिए...

पाकिस्‍तान के बाबर आजम की तरह हॉन्‍ग कॉन्‍ग के बाबर हयात भी रनों के सूखे से जूझ रहे हैं. दोनों की बैटिंग पोजीशन एक ही है.  

बाबर आजम रनों के सूखे से जूझ रहे हैं
authorकिरण सिंह
Tue, 03 Sep 12:12 PM

पाकिस्‍तान के सुपरस्‍टार बल्‍लेबाज बाबर आजम रनों के लिए तड़प रहे हैं. उनके बल्‍ले पर जंग लग चुकी है. टेस्‍ट हो या टी20, किसी भी फॉर्मेट में उनका बल्‍ला नहीं चल रहा. बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में बाबर का स्‍कोर 0, 22, 31, 11 रहा. इससे पहले टी20 वर्ल्‍ड कप में भी वो नहीं चल पाए थे. अमेरिका के खिलाफ उन्‍होंने 44  रन, भारत के खिलाफ 13 रन और कनाडा के खिलाफ 33 रन बनाए. बाबर की खराब फॉर्म के साथ-साथ पाकिस्‍तान की भी खराब फार्म जारी है. पाकिस्‍तान की टीम जीत के लिए तरस रही है और पाकिस्‍तान अपनी इस हालत का पूरा ठीकरा बाबर की खराब फॉर्म पर फोड़ रहा है. 


पाकिस्‍तान के बाबर आजम जैसी हालत हॉन्‍ग कॉन्‍ग के बाबर हयात की भी हो रही है. वो भी बाबर आजम की तरह नंबर चार पर ही बैटिंग के लिए आते हैं. वो भी रनों के लिए तड़प रहे हैं.  वो भी अपने बल्‍ले से जंग नहीं हटा रहे हैं, मगर इसके बावजूद उनकी टीम ने पाकिस्‍तान की तरह उसके लिए बहाना नहीं बनाया.  बाबर हयात की खराब फॉर्म के बावजूद उनकी टीम जीत रही है. बीते दिन ही हॉन्‍ग कॉन्‍ग ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्‍ड कप एशिया क्‍वालीफायर ए में सिंगापुर को 23 रन से हराया. 

 

एक खिलाड़ी के भरोसे नहीं हॉन्‍ग कॉन्‍ग की टीम

 

बाबर हयात की खराब फॉर्म के बावजूद हॉन्‍ग कॉन्‍ग टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 201 रन बना दिए थे. बाबर महज 24 रन ही बना पाए, मगर उनकी बाकी टीम ने छोटी छोटी पारियों का अहम योगदान दिया. हालांकि बारिश के खलल के कारण सिंगापुर को 8 ओवर में 97 रन का टारगेट मिला, जिसके जवाब में वो 4 ओवर में 73 रन ही बना पाई. इसके अगले मैच में हॉन्‍ग कॉन्‍ग ने बाबर को बैटिंग के लिए क्रीज पर आने का मौका ही नहीं दिया. टीम ने मालदीव के खिलाफ 9 विकेट से मुकाबला जीत लिया. हॉन्‍ग कॉन्‍ग ने एक विकेट के नुकसान पर ही 103 रन का टारगेट हासिल कर लिया था. 14 दिनों में बाबर हयात ने हॉन्‍ग कॉन्‍ग के लिए 9 मैच खेले, जिसकी छह पारियों में उन्‍होंने 41,34,27,48, 10, 24 रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें:

'बांग्लादेश ने तिगनी का नाच नचाया', पाकिस्तानी टीम पर भड़का उनका अपना ही बल्‍लेबाज, कहा- लोग बेकार में उम्‍मीद लगाए हैं

Paris Paralympics 2024 : नित्‍या श्री ने भारत की एक झोली में डाला एक और मेडल, करियर में पहली बार इस खिलाड़ी को हराकर किया कमाल

Paralympics 2024: सुमित अंतिल ने भारत को दिलाया सोना, जैवलिन थ्रो में अपना ही रिकॉर्ड दो बार तोड़ा, भारत के नाम 14 पदक

लोकप्रिय पोस्ट