icon

बाबर आजम की पाकिस्तान में ही खुली पोल, पहली बार करियर में लगा ये बड़ा दाग, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं बन पाए 1 भी रन

बाबर आजम के साथ पहली बार ऐसा हुआ है जब पाकिस्तान में किसी टेस्ट मैच में वो बिना खाता खोले आउट हो गए. बाबर बांग्लादेश के खिलाफ डक आउट हुए. पहले टेस्ट की पहली पारी में ही वो फ्लॉप रहे.

आउट होने के बाद फैंस की तरफ देखते बाबर आजम
authorNeeraj Singh
Wed, 21 Aug 07:09 PM

बाबर आजम की खराब फॉर्म उनका पीछा नहीं छोड़ रही है. पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में हर पाकिस्तानी फैन को बाबर आजम की बल्लेबाजी का इंतजार था लेकिन वो बुरी तरह फ्लॉप रहे. दो महीने बाद बाबर ने मैदान पर कदम रखा लेकिन वो कुछ कमाल नहीं दिखा पाए. दोनों टीमों के बीच रावलपिंडी के मैदान पर मैच में बाबर आजम बिना खाता खोले ही आउट हो गए. 

 

बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पूर्व कप्तान को हालांकि वापस पवेलियन लौटने में ज्यादा समय नहीं लगा. 7वें ओवर में अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद के आउट होने के बाद वो मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन वो सस्ते में चलते बने.

 

पाकिस्तान की खराब शुरुआत को देखने के बाद लग रहा था कि बाबर आजम टीम को मुश्किलों से बाहर निकालेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और 2 गेंद खेलकर डक आउट हो गए. 29 साल के बल्लेबाज को शोरिफुल इस्लाम ने गेंद डाली लेकिन विकेटकीपर लिटन दास ने उनका कैच लपक लिया.

 

 

 

बाबर के करियर पर लगा बड़ा दाग


इस डक के साथ बाबर आजम की खराब फॉर्म उनके साथ है. साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम अच्छी फॉर्म में नहीं लौट पाए हैं. वहीं पाकिस्तान का ऑस्ट्रेलिया दौरा और 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में भी बाबर बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. लेकिन बाबर के साथ पहली बार ऐसा हुआ है जब पाकिस्तान में वो बिना खाता खोले आउट हुए हैं.

 

बाबर के लिए ये 14वां मैच था जो वो घर पर खेल रहे थे. पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट क्रिकेट की 24 पारी तक वो डक पर आउट नहीं हुए थे लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो 9वीं बार डक आउट हुए. उनके साथ तीन सालों में पहली बार ऐसा हुआ है. आखिरी बार बाबर आजम जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2021 में बिना खाता खोले आउट हुए थे.

 

ये भी पढ़ें:

भारत के खिलाफ कछुए की चाल से रन बनाने वाले को मिली बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड की कमान, 12 साल कुर्सी पर बैठे नजमुल हसन को किया रिप्‍लेस

Border-Gavaskar Trophy से पहले मिचेल स्टार्क ने की रिटायरमेंट पर बात, बोले- मैं जिमी जैसा नहीं हूं, जो 40 की उम्र तक खेलता रहे

विनेश फोगाट को भारतीय फैंस ही नहीं, गूगल का भी मिला खूब प्यार, पिछले 30 दिनों के ये आंकड़े हैरान कर देंगे

लोकप्रिय पोस्ट