icon

बाबर आजम ने पाकिस्तान की कप्तानी पर विराट कोहली जैसा अपनाया फंडा, कहा - टीवी पर ज्ञान देने वालों का एक भी मैसेज...

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) ने खुद की कप्तानी पर सवाल उठाने वाले दिग्गजों को दिया करारा जवाब.

बाबर आजम
authorSportsTak
Fri, 10 Nov 05:44 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब सेमीफाइनल से बाहर होने की दहलीज पर चुकी है. पाकिस्तान को अगर वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जाना है तो अब इंग्लैंड के खिलाफ करिश्माई जीत दर्ज करनी होगी. जिसके लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने जहां प्लान तैयार कर लिया है. वहीं बाबर आजम ने वर्ल्ड कप के दौरान उनकी कप्तानी पर सवाल उठाने वाले पाकिस्तान के क्रिकेट दिग्गज और पंडितों को भी सूना डाला.

 

बाबर आजम की कप्तानी पर उठे सवाल 


दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पाकिस्तान को जब अफगानिस्तान और उसके बाद साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था. तभी कई क्रिकेट दिग्गजों और पंडितों ने बाबर आजम को विराट कोहली से सीख लेकर कप्तानी छोड़ने की सलाह दे डाली थी. पाकिस्तान के खिलाड़ी शोएब मलिक ने कहा कि हार में सबसे अधिक जिम्मेदारी कप्तान की बनती है. जबकि पूर्व खिलाड़ी मोईन खान ने कहा कि बाबर को भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली से सीख लेकर कप्तानी छोड़ने के बाद अपना पूरा ध्यान बल्लेबाजी पर लगाना चाहिए.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

अब बाबर आजम ने कोहली के स्टाइल में किया पलटवार 


इस पर अब बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली जैसा बयान दे डाला है. कोहली ने भी जब सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष थे तब कहा था कि बाहर से लोग बोलते रहते हैं और सबके पास मेरा नंबर है तो वह सलाह भी दे सकते हैं. बाबर ने भी इसी तरह का जवाब देते हुए कहा कि मैं पिछले तीन सालों से पाकिस्तान के कप्तान की जिम्मेदारी निभा रहा हूं. बस बात सिर्फ इतनी है कि मुझे वर्ल्ड कप में जिस तरह का प्रदर्शन मुझे करना चाहिए. मैं वैसा नहीं कर सका. यही कारण है कि लोग कह रहे हैं कि मुझ पर प्रेशर अधिक है.

 

बाबर ने आगे कहा कि टीवी पर जो भी खिलाड़ी अपनी बात कहते हैं या राय रखते हैं. उन सभी के पास मेरा नबर है. वह मुझे भी डायरेक्ट कह सकते हैं. लेकिन किसी का भी एक मैसेज नहीं आया. हम परिस्थितियों के अनुसार अपने बेस्ट संयोजन के साथ उतरे. कुछ अवसरों पर हमें सफलता मिली तो कुछ अवसरों पर ऐसा नहीं हो पाया. मैं किसी भी तरह के दबाव में नहीं रहा और मैंने इस टूर्नामेंट के हर एक क्षेत्र में अपना शतप्रतिशत योगदान दिया है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup 2023 के बाद टीम इंडिया के कप्तान बनेंगे सूर्यकुमार यादव या ऋतुराज गायकवाड़, जानें क्या है मामला

टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी! भारत से सेमीफाइनल के लिए न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने अभी से कहा - अब समय बताएगा कि…

PAK vs ENG : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सेमीफाइनल में जाने का बताया प्लान, कहा - अंधाधुंध फायरिंग और फखर जमां अगर...

लोकप्रिय पोस्ट