icon

बाबर आजम टेस्ट कप्तानी को लेकर घिरे, पत्रकारों ने पूछे तीखे सवाल तो बोले- वनडे सीरीज के प्रश्न पूछिए

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले कप्तानी समेत कई मसलों पर तीखे सवालों का सामना करना पड़ा.

बाबर आजम टेस्ट कप्तानी को लेकर घिरे, पत्रकारों ने पूछे तीखे सवाल तो बोले- वनडे सीरीज के प्रश्न पूछिए
SportsTak - Sun, 08 Jan 10:44 PM

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले कप्तानी समेत कई मसलों पर तीखे सवालों का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीजन में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाने के चलते वे निशाने पर हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मीडिया से मुखातिब बाबर से एक पत्रकार ने पूछा कि क्या पिछले साल से घरेलू रिकॉर्ड खराब होने के कारण वह टेस्ट कप्तानी छोड़ने की सोच रहे हैं. इस पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि टेस्ट मैच खत्म हो चुके हैं और अब हमें सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है. उसके बारे में ही सवाल पूछें.’

 

कप्तानी को लेकर फिर उठे सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मुझे खुद को किसी को साबित करने की जरूरत नहीं है. मुझे पता है कि मैं क्या कर रहा हूं. मेरा फोकस पाकिस्तान के लिए अच्छा खेलने पर है. सीमित ओवरों के क्रिकेट में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उस लय को कायम रखना चाहते हैं. न्यूजीलैंड बहुत अच्छी टीम है और दोनों टीमों के लिए यह कठिन सीरीज होगी.’

 

अफरीदी से रिश्तों पर क्या बोले बाबर

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के चयन को लेकर अंतरिम मुख्य चयनकर्ता शाहिद अफरीदी से उनका कोई मसला नहीं है. उन्होंने कहा कि वह और मुख्य कोच अपनी राय देते हैं और बैठकों में अपनी रणनीति से भी चयनकर्ताओं को अवगत कराते हैं. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हम मुद्दों को लेकर सहमत हैं जो कि जरूरी होता है. हमारे सबसे अच्छे बॉलर वापस आ गए हैं और उम्मीद करते हैं कि हम न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा करेंगे.

 

विलियमसन ने क्या कहा

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि हालात देखकर ही वह इस सीरीज को लेकर टीम की रणनीति तय करेंगे. उन्होंने कहा, ‘हमारे कुछ खिलाड़ी यहां पहली बार खेल रहे हैं जिनके लिए यह नया अनुभव होगा और उन्हें हालात के मुताबिक ढलना होगा.’ इस सीरीज के तीनों वनडे मुकाबले कराची में ही एक सप्ताह के अंदर खेले जाएंगे. विलियमसन ने कहा कि उन्होंने तेज गेंदबाज मैट हेनरी के रिप्लेसमेंट के लिए कोई फैसला नहीं लिया है. वे चोट के चलते पाकिस्तान और भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए हैं.

लोकप्रिय पोस्ट