icon

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर बरसा भारतीय दिग्गज, कहा - 'टुक-टुक करने वाले को छोड़ देना चाहिए T20 क्रिकेट'

T20 World Cup 2024, Pakistan : पाकिस्तान की टीम आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर हुई तो भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज के. श्रीकांत ने बाबर आजम को लगाई झाड़.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम
authorShubham Pandey
Sun, 16 Jun 07:14 PM

T20 World Cup 2024, Pakistan : पाकिस्तान की टीम जबसे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर हुई है. तबसे बाबर आजम और उनकी टीम को जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्तान के लचर प्रदर्शन पर सिर्फ पाकिस्तानी दिग्गज ही नहीं बल्कि इंग्लैंड से लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी भी जमकर आलोचना कर रहे हैं. इस कड़ी में भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज कृष्णामचारी श्रीकांत ने बाबर आजम को जमकर सुनाया.

 

 

के. श्रीकांत ने बाबर आजम पर साधा निशाना 


स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में के. श्रीकांत ने बाबर आजम को लेकर कहा,

 

मुझे नहीं लगता बाबर आजम को टी20 क्रिकेट खेलना चाहिए. मेरा मतलब है कि आप टी20 क्रिकेट में हमेशा टुक-टुक करके बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं. वो बोलते हैं बाबर ने 4000 रन बना लिए और विराट व रोहित की तरह हैं. लेकिन बाबर का स्ट्राइक रेट सिर्फ 112-115 का है. आप लोग क्या बातें कर रहे हैं.

 

 

 

संजय मांजरेकर ने क्या कहा ?


वहीं इससे पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सलाह देते हुए एक्स हैंडल पर लिख कि जैसे कि वे 90 के दशक में थे. उस समय उनका सिस्टम हाई क्वालिटी प्लेयर्स के साथ था. इसलिए उन्हें अपने अंदर के सिस्टम को ठीक करना होगा. ये अच्छे चयन के बारे में नहीं बल्कि खिलाड़ियों का एक अच्छा पूल तैयार करने को लेकर है. जिससे बेहतरीन टीम का चयन किया जा सकते.


पाकिस्तान हुई ग्रुप स्टेज से बाहर 


पाकिस्तान टीम की बात करें तो बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में अमेरिका से हार का सामना करना पड़ा. जबकि इसके बाद टीम इंडिया से हार मिली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दोनों मैचों में अपनी टीम के लिए बल्ले से कुछ ख़ास नहीं कर सके और काफी धीमे बल्लेबाजी करते नजर आए थे. इसके बाद पाकिस्तान ने कनाडा को हराया लेकिन अमेरिका और आयरलैंड के बीच मुकाबला बारिश के चलते धुलने से पाकिस्तान को टी20  वर्ल्ड कप 2024 से बुरी तरह बाहर होना पड़ा. 
 

ये भी पढ़ें :- 

IND W vs SA W: 33 साल की उम्र में डेब्यू कर भारतीय खिलाड़ी ने रचा इतिहास, इंडिया कैप मिली तो आंखें भर आई, देखिए Video
T20 World Cup: इंग्लैंड 2 मैच जीतकर भी सुपर-8 में B1 और टॉप करने वाला ऑस्ट्रेलिया B2 कैसे, जानिए क्या था फॉर्मूला

Exclusive: भारत के लिए 4 महीने पहले डेब्यू टेस्ट में धमाल मचाने वाला खिलाड़ी हर मैच को आखिरी मानकर क्यों खेल रहा

लोकप्रिय पोस्ट