icon

T20 World Cup 2024 : बाबर आजम को क्या अब छोड़ देनी चाहिए पाकिस्तान टीम की कप्तानी? शाहिद अफरीदी ने कहा - उसकी किस्मत है जो...

T20 World Cup 2024, Babar Azam : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को बाहर करने की उठी मांग.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और दूसरी तरह शाहिद अफरीदी
authorShubham Pandey
Tue, 18 Jun 05:07 PM

T20 World Cup 2024 : अमेरिका के मैदानों में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान लगातार दो मैच हराने से पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई. इसके बाद से पाकिस्तान टीम सहित उनके कप्तान बाबर आजम पर सभी दिग्गज खिलाड़ी जमकर निशाना साध रहे हैं. सभी का मानना है कि बाबर आजम को अब पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए. जबकि बाबर ने खुद इस पद का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर डाल दिया है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम की कप्तानी को लेकर विस्फोटक बयान दे डाला.


शाहिद अफरीदी ने क्या कहा ?

 

पाकिस्तान टीम के धाकड़ तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के ससुर और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान  शाहिद अफरीदी ने समा टीवी से बातचीत में कहा,

 

बाबर बहुत किस्मत वाला है कि उसे पाकिस्तान के लिए इतने वर्ल्ड कप में कप्तानी करने को मिली. लेकिन शायद अब समय आ गया है कि उसे सिर्फ बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए. जो कि उसकी असली ताकत है. पाकिस्तान टीम को मेरे ख्याल से बहुत अधिक आक्रामक अप्रोच वाला कप्तान चाहिए.

 


बाबर आजम की कप्तानी में ग्रुप स्टेज में अमेरिका से हारा पाकिस्तान 


बाबर आजम की बात करें तो उनके अंडर पाकिस्तान की टीम हाल ही के तीन सालों में तीन आईसीसी ट्रॉफी गंवा चुकी है. जिमसें 2022 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. जबकि 2023 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान कुछ ख़ास नहीं कर सका और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका के सामने भी पाकिस्तान को बुरी तरह हार मिली. वहीं साल 2017 से अभी तक पाकिस्तान की टीम कोई भी आईसीसी ट्रॉफी हासिल नहीं कर सकी है. यही कारण है कि अब बाबर आजम को कप्तानी से हटाए जाने की मांग काफी तेज हो चली है. अब पाकिस्तान की टीम 2025 में अपने घर में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के तौरपर बड़ा टूर्नामेंट खेलती नजर आएगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Team India Head Coach : गौतम गंभीर ने कोच बनने से पहले BCCI के सामने रखी बड़ी डिमांड, टीम पर पूरा कंट्रोल तो ठीक लेकिन ये क्या मांग लिया!

T20 World Cup 2024 में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज ने किया वो कमाल जो टीम इंडिया को करने नहीं दिया गया
Rishabh Pant Charity : आपदा हो या कोरोना काल लोगों की मदद को हमेशा तैयार रहते हैं ऋषभ पंत, जानें किस फाउंडेशन में देते हैं चैरिटी

लोकप्रिय पोस्ट