icon

बाबर आजम और शान मसूद का कप्तानी से कटेगा पत्ता! पाकिस्तान का जानिए कौन बनेगा नया कप्तान, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Pakistan Cricket : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को घर में बांग्लादेश के सामने हार मिली तो बाबर आजम सहित शान मसूद की कप्तानी पर भी लटकी तलवार, अब किसे मिलेगा मौका.

बाबर आजम और शान मसूद
authorShubham Pandey
Sat, 07 Sep 10:07 AM

Pakistan Cricket : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बुरे दिन समाप्त होने नाम नहीं ले रहे हैं. बाबर आजम की कप्तानी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान पाकिस्तान को जहां अमेरिका के सामने हार का सामना करना पड़ा. वहीं इसके बाद घर में शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान को बांग्लादेश के सामने दो टेस्ट मैचों में बुरी तरह हार मिली. इसके बाद से ही पाकिस्तान टीम की चारों तरफ जमकर आलोचना हो रही है. अब पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के जरिए बड़ा खुलासा हुआ और सामने आया कि अब बाबर आजम सहित शान मसूद की कप्तानी भी जाने वाली है.

 

बाबर आजम अब नहीं रहेंगे कप्तान

 

पाकिस्तान के जियो न्यूज़ से बातचीत में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने  कहा,

 

बाबर आजम को वनडे चैंपियंस कप में कप्तान नहीं बनाया जाना. इस बात का साफ संकेत है कि वह मैनेजमेंट की नजरों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान नहीं रहने वाले हैं. इस साल के अंत में नए पाकिस्तानी कप्तान के नाम का ऐलान होना संभव माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वनडे और टी20 के लिए नए कप्तान की नियुक्ति हो सकती है.

 


बाबर की जगह रिजवान बन सकते हैं कप्तान 


पाकिस्तान के सूत्र ने आगे बताया कि अगर सभी की सहमती बनती है तो फिर रिजवान को कप्तान बनाया जा सकता है. इतना ही नहीं भविष्य में उन्हें तीनों फॉर्मेट के लिए कप्तान नियुक्त किया जा सकता है.जिससे शान मसूद की टेस्ट कप्तानी पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं.


रिजवान का प्रदर्शन 


पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की बात करें तो उन्होंने पिछले काफी समत से पाकिस्तान के सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान पहले मैच में रिजवान ने 171 रनों क शानदार पारी खेली थी. रिजवान अभी तक पाकिस्तान के लिए 32 मैचों में 1910 रन, 74 वनडे मैचों में 2088 रन और 102 टी20 मैचों में 3313 रन बना चुके हैं. अब पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार नवंबर से वनडे सीरीज खेलेगी और उसके बाद अगले साल फरवरी माह में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भी खेली जानी है. इसके लिए पाकिस्तान बोर्ड जल्द से जल्द नए कप्तान का ऐलान करना चाहेगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Paralympics 2024 : LOC में पैर खोने वाले हवलदार ने पैरालिंपिक में जीता कांस्य पदक, नागालैंड के किसी एथलीट ने पहली बार किया ऐसा

Duleep Trophy : सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान में घुसा फैन, धोनी की तरह CSK कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ के छुए पैर, तस्वीर हुई वायरल

'पाकिस्तान क्रिकेट जोकर्स चला रहे हैं', बांग्लादेश से हार और वनडे चैंपियंस कप पर सवाल उठाते हुए पूर्व खिलाड़ी ने जमकर लगाई लताड़

लोकप्रिय पोस्ट