icon

Breaking: बाबर आजम फिर बने पाकिस्‍तानी टीम के कप्‍तान, टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले PCB ने लिया चौंकाने वाला फैसला

Babar Azam captaincy: टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए बाबर आजम को फिर से कप्‍तान बना दिया है.  

 बाबर आजम पाकिस्‍तान टीम के फिर कप्‍तान बन गए हैं
authorकिरण सिंह
Sun, 31 Mar 10:49 AM

बाबर आजम पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के फिर से कप्‍तान बन गए हैं. उन्‍होंने शाहीन शाह अफरीदी को रिप्‍लेस किया. टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है. बाबर को टी20 और वनडे टीम का कप्‍तान बनाया गया है. पाकिस्‍तान बोर्ड ने रविवार को बाबर को फिर से कप्‍तानी दिए जाने का ऐलान किया. बोर्ड ने बताया कि पीसीबी सलेक्‍शन कमिटी की सिफारिश के बाद बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने बाबर को व्‍हाइट बॉल टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया. 


पिछले कुछ दिनों से बाबर आजम को फिर से कप्‍तान बनाने जाने की भी चर्चा चल रही थी, जिस पर पीसीबी ने मुहर लगा दी है. दरअसल पिछले साल भारत में हुए वनडे वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर ने कप्‍तानी से इस्‍तीफा दे दिया था. जिसके बाद शान मसूद को टेस्‍ट टीम और शाहीन को टी20 टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया था, मगर कुछ रिपोर्ट के अनुसार शाहीन पर से बोर्ड का भरोसा उठ गया था. जिसके बाद बाबर को फिर से कप्‍तान बनाए जाने की मांग होने लगी थी.

 

 

 

शाहीन नहीं कर पाए प्रभावित

शाहीन की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान टीम सिर्फ एक सीरीज ही खेली. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्‍तान ने सीरीज गंवा दी थी. अफरीदी की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान टीम पांच मैचों की सीरीज में सिर्फ एक ही मुकाबला जीत पाई थी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अफरीदी ने भी कप्‍तानी छोड़ने का मन बना लिया था, क्‍योंकि वो बोर्ड की तरफ से नजरअंदाज किए जाने से निराश थे. उनके एक करीबी सोर्स के अनुसार नकवी ने चयनकर्ताओं और बाबर से टी20 वर्ल्‍ड कप, कोचों की नियुक्ति संबंधी बातचीत की, मगर उन्‍हें उनमें शामिल नहीं किया. 

 

ये भी पढ़ें :-

IPL 2024, Orange Cap: शिखर धवन-निकोलस पूरन की एंट्री, सैमसन और अभिषेक बाहर, LSG vs PBKS की टक्‍कर के बाद ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा बदलाव

IPL 2024 Fastest balls: मयंक यादव का डेब्‍यू मैच में तूफान, 155.8kph की रफ्तार के साथ टॉप पर पहुंचे, इतिहास में भी नाम दर्ज

IPL 2024 Points Table Update: केएल राहुल ने उड़ा दी हार्दिक पंड्या की नींद, LSG की जीत से MI को तगड़ा नुकसान

लोकप्रिय पोस्ट