icon

T20 World Cup 2024: बाबर आजम ने तोड़ा एमएस धोनी का कप्‍तानी का सबसे धांसू रिकॉर्ड, महज 17 पारियों में भारतीय दिग्‍गज को छोड़ा पीछे

आयरलैंड के खिलाफ नॉटआउट 32 रन की पारी खेलकर पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम ने एमएस धोनी का टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे बड़ा कप्‍तानी का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

बाबर आजम एमएस धोनी से आगे निकल गए हैं
authorकिरण सिंह
Mon, 17 Jun 07:47 AM

पाकिस्‍तान ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अपने आखिरी ग्रुप मैच में आयरलैंड को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया. बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्‍तानी टीम इसी के साथ जीत के साथ अपना वर्ल्‍ड कप सफर खत्‍म करने में सफल रही. आयरलैंड ने पाकिस्‍तान को 107 रन का टारगेट दिया था, जिसे बाबर की टीम ने 18.5 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. कप्तान बाबर आखिर तक क्रीज पर टिके रहे और वो टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. उन्‍होंने 34 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए. 

 

इसी के साथ बाबर ने दो बार के वर्ल्‍ड चैंपियन कप्‍तान एमएस धोनी का सबसे धांसू रिकॉर्ड को तोड़ दिया. 32 रन की पारी के दम पर वो पूर्व भारतीय कप्‍तान धोनी और न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन से आगे निकल गए हैं. बाबर आजम के नाम टी20 वर्ल्‍ड कप में बतौर कप्‍तान सबसे ज्‍यादा रन हो गए हैं. उनके 549 रन हो गए हैं. बाबर ने 17 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की.

 

बाबर को पीछे छोड़ सकते हैं विलियमसन

 

एमएस धोनी 529 रन के साथ दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं. उन्‍होंने 29 पारियों में ये कमाल किया था. जबकि विलियमसन 19 पारियों में 527 रन के साथ तीसरे स्‍थान पर हैं. हालांकि 24 घंटे के अंदर केन विलियमसन बाबर आजम को पीछे छोड़ सकते हैं. पाकिस्‍तान ने इस वर्ल्‍ड कप में अपना आखिरी मैच खेल लिया है. वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम पापुआ न्‍यू गिनी के खिलाफ अपने ग्रुप और इस वर्ल्‍ड कप का अपना आखिरी मैच खेलेगी. 

 

न्‍यूजीलैंड की टीम भी सुपर 8 की रेस से पहले ही बाहर हो गई है. पापुआ न्‍यू गिनी के खिलाफ न्‍यूजीलैंड की टीम 17 जून को खेलेगी. यानी बाबर आजम की कुर्सी 24 घंटे के अंदर छिन सकती है. विलियमसन बाबर आजम से महज 22 रन पीछे हैं और अगर विलियमसन 23 रन बना देते हैं तो वो टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले कप्‍तान बन जाएंगे.

 

ये भी पढ़ें :- 

बाबर आजम का T20 World Cup 2024 के लिए रिटायरमेंट से लौटने वाले आमिर-वसीम पर बड़ा बयान, पाकिस्तानी टीम में दोनों के योगदान पर क्‍या कह गए?

बाबर आजम का पाकिस्‍तानी टीम की कप्‍तानी छोड़ने पर दंग कर देने वाला बयान, बोले-PCB ने मुझे वापस कमान दी थी, अब घर लौटने के बाद...

PAK vs IRE : शाहीन के कहर से 106 रन ही बना सकी आयरलैंड, पाकिस्तान ने गिरते-पड़ते बाबर आजम की पारी से 3 विकेट से जीता आखिरी मैच

लोकप्रिय पोस्ट