icon

'बाबर आजम ने पाकिस्तान टीम का माहौल खराब कर रखा है', अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद बड़ा खुलासा करने का ठोका दावा

T20 World Cup 2024, IND vs PAK : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में होने वाले मुकाबले से पहले शाहिद अफरीदी ने दिया बया बयान.

वर्ल्ड कप 2023 में एक मैच के दौरान बाबर आजम और शाहीन अफरीदी
authorShubham Pandey
Sun, 09 Jun 05:59 PM

T20 World Cup 2024, IND vs PAK : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में होने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम पर बड़ा आरोप लगा डाल. बाबर आजम की कप्तानी में जब पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में अमेरिका के सामने हारी तो उसके बाद जमकर आलोचना का सामना करना पड़ा. अब भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बड़ी बात कह डाली.

 

कप्तानी छोड़ने के बाद फिर कप्तान बने बाबर आजम 

 

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 में जब पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी तो इसके बाद बाबर आजम को वनडे और टी20 टीम की कप्तानी से हटना पड़ा था. बाबर की जगह शाहीन अफरीदी यानि  शाहिद अफरीदी के दामाद को पाकिस्तान का नया कप्तान चुना गया था. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में जैसे ही सत्ता परिवर्तन हुआ और चेयरमैन बदले, उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले बाबर आजम फिर से पाकिस्तान के वनडे और टी20 कप्तान बन गए.

 

शाहिद अफरीदी ने क्या कहा ? 

 

इस तरह बाबर आजम को लेकर शाहीन अफरीदी के ससुर और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने समा टीवी से बातचीत में कहाकि बहुत सारी चीजें तो है और मोहम्मद वसीम ने सेलेक्शन कमेटी में बहुत ही जबरदस्त रोल अदा किया है. उसको भी बहुत कुछ पता है और मैं भी काफी कुछ जानता हूं. सोहेल को भी काफी कुछ पता होगा लेकिन कोई खुलकर बोलता नहीं है.


शाहिद अफरीदी ने आगे कहा,

 

मेरा कहने का मतलब है कि सारी चीजों की जिम्मेदारी कप्तान लेता हो और वही जिम्मेदार होता है. मैंने भी कप्तानी की हुई है और प्रमुख आपका लीडर ही होता है, जो अपने साथ सबको लेकर चलता है. कप्तान टीम को या तो बना देता है या फिर माहौल खराब कर देता है. कोच वगैरा सब बाद में आते हैं.

 


शाहिद अफरीदी ने अंत में पाकिस्तान टीम को लेकर कहा,

 

मैं उन बातों पर ज्यादा जाना नहीं चाहता और शाहीन के साथ मेरा रिश्ता ऐसा है कि अगर मैं कुछ कहूँगा भी तो लोग कहेंगे कि वह मेरा दामाद है तो मैं उसका फेवर कर रहा हूं. लेकिन मैं ऐसा नहीं हूं. जो चीज गलत है तो गलत है. हमारे बड़ों ने, बोर्ड ने, सिलेक्शन कमेटी ने बहुत बड़ी-बड़ी गलतियां की हैं. जब एक बार वर्ल्ड कप हो जाएगा तो मैं खुलकर बताऊंगा कि कैसे ये टीम खराब स्थिति में है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

ऋषभ पंत ने बताया कैसे हुआ एक्सीडेंट? सबसे पहले चिल्ली पनीर माँगा और डॉक्टर ने बताये तीन चमत्कार

पाकिस्‍तान की मेजबानी में इस दिन होगा Champions Trophy 2025 का आगाज, T20 World Cup के बीच आई बड़ी अपडेट

T20 World Cup 2024: क्या है ड्रॉप इन पिच? जिसकी वजह से बिगड़ा टीम इंडिया का मूड और ICC को गालियां दे रहे लोग

लोकप्रिय पोस्ट