icon

बाबर आजम की 24 घंटे बाद चली जाएगी कप्‍तानी! पाकिस्‍तानी कप्‍तान को लेकर PCB चीफ ने उठाया पहला कदम

भारत में होने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) टीम के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा.

बाबर आजम
authorSportsTak
Tue, 14 Nov 08:59 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) टीम के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम 9 में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी जबकि उसे 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. इस तरह वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब पाकिस्तान की टीम को 5 मैचों में हार मिली. जिसके बाद ना सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट टीम बल्कि बाबर आजम की कप्तानी भी कठघरे में बनी हुई है. इसी बीच पाकिस्तान से मीडिया रिपोर्ट सामने आई है कि 15 नवंबर को बाबर आजम की कप्तानी पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

 

जका अशरफ ने बाबर को भेजा बुलावा 


पाकिस्तान के समा टीवी के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और डायरेक्टर मिकी आर्थर को मीटिंग के लिए बुलावा भेजा है. बाबर आजम अब 15 नवंबर को जका अशरफ से मिलने जाएंगे. जिसमें वह अपने और टीम के प्रदर्शन पर पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ के सामने पक्ष रखेंगे. इस मीटिंग के बाद ही बड़ा फैसला लिया जा सकता है कि बाबर आजम पाकिस्तान टीम के कप्तान बने रहेंगे या नहीं. वहीं बाबर आजम के बाद जका अशरफ ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के डायरेक्टर मिकी आर्थर को भी अलग से समय दिया है. जिनसे वह बाबर के साथ नहीं बल्कि अलग से वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की रिपोर्ट मांगना चाहेंगे. इन दोनों मीटिंग के बाद पाकिस्तान क्रिकेट से बड़ी खबरे सामने आने की संभावना जताई जा रही है.

 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की चयनसमिति बर्खास्त 


वहीं पाकिस्तान के वर्ल्ड कप 2023 में लचर प्रदर्शन के बीच उनकी पूरी चयनसमिति को बर्खास्त कर दिया गया है. जबकि पाकिस्तान की टीम जब वर्ल्ड कप खेल रही थी. तभी चयनकर्ता इंजमाम उल हक़ ने इस्तीदा दे दिया था. जबकि पाकिस्तान टीम के हारते ही मोर्ने मोर्केल ने पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच के पड़ से अपना इस्तीफ़ा दे डाला है. इस तरह पाकिस्तान क्रिकेट में तमाम बदलाव का दौर जारी है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड के बीच अगर सेमीफाइनल मैच हुआ टाई तो कैसे निकलेगा रिजल्ट, जानें ये नियम

बड़ी खबर: रोहित शर्मा अपने भविष्य को लेकर कह बैठे बड़ी बात, बोले-19 नवंबर को वर्ल्ड कप फाइनल के बाद मैं...

WC 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया को डरा रहा है ये आंकड़ा, अब तक कोई टीम नहीं कर पाई है ऐसा, क्या भारत बदलेगा इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट