icon

ENG vs PAK : इंग्लैंड से सीरीज हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का दर्द आया बाहर, कहा - टी20 वर्ल्ड कप में हम गलती...

ENG vs PAK : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के सामने सीरीज में मिली हार तो कप्तान बाबर आजम ने बताया कहां हुई टीम से गलती.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टॉस के दौरान बाबर आजम
authorShubham Pandey
Fri, 31 May 12:56 PM

ENG vs PAK : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के सामने बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने चार मैचों की टी20 सीरीज के दो मैच बारिश के चलते रद्द होने के अलावा दो में जीत दर्ज की और सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा डाला. इस तरह टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले पाकिस्तान की हार के बाद कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम को लेकर बड़ा बयान दे डाला.

 

बाबर आजम ने क्या कहा ?

 

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से बुरी हार मिली और इसके बाद बाबर आजम ने कहा,

 

पहले छह ओवरों में हमने बहुत अच्छा खेला और उसके बाद जैसे ही विकेट गिरे तो मूमेंटम शिफ्ट हो गया. हमारी टीम के मिडिल आर्डर को और आगे बढ़ने की जरूरत है. आपको बीच में और अंतिम के डेथ ओवर्स में भी दो से तीन अच्छे ओवरों की तलाश होती है. इंग्लैंड की गेंदबाजी काफी बढ़िया रही. उम्मीद है कि हम ऐसी गलती अब आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में नहीं करेंगे. इंजरी के चलते हमने कुछ बदलाव किए लेकिन हमने कुछ-कुछ पैच में ही बढ़िया क्रिकेट खेला.

 

इंग्लैंड ने एकतरफा अंदाज में 


वहीं मैच की बात करें तो इंग्लैंड के सामने चौथे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम को बाबर आजम और रिजवान ने मिलकर 6 ओवरों में 59 रनों की मजबूत शुरुआत दिलाई लेकिन पावरप्ले की आखिरी गेंद पर बाबर आजम 21 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के से 36 रन बनाकर चलते बने. जबकि 16 गेंदों में रिजवान ने 23 रन बनाए. इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए उस्मान खान ही 21 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के से 38 रन बना सके. जबकि बाकी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके. जिससे पाकिस्तान की टीम 157 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने फिल साल्ट (45) व जोस बटलर (39) की दमदार पारी से 158 रन टारगेट को महज 15.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस तरह इंग्लैंड ने सात विकेट की जीत से सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया. टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को महामुकाबला खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 से पहले न्‍यूजीलैंड विकेटकीपर का 30 की उम्र में संन्‍यास, साउथ अफ्रीका के लिए खेला था सबसे पहला इंटरनेशनल मैच

On This Day : सचिन तेंदुलकर का 'दुश्मन' पैदा हुआ, हाथ धोकर मास्टर ब्लास्टर के पीछे पड़ गया गणित का टीचर

संदीप लामिछाने का दूसरी बार अमेरिका वीजा का आवेदन खारिज , T20 World Cup 2024 से पहले नेपाल का तगड़ा झटका

लोकप्रिय पोस्ट