icon

क्या बाबर आजम की कप्तानी जाने वाली है? नजम सेठी के बयान पर मचा हड़कंप, अफरीदी को आना पड़ा बीच में


क्या बाबर आजम की कप्तानी जाने वाली है? नजम सेठी के बयान पर मचा हड़कंप, अफरीदी को आना पड़ा बीच में
authorSportsTak
Tue, 11 Apr 10:40 AM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन नजम सेठी के बयान ने पाकिस्तान क्रिकेट में हड़कंप मचा दिया है. नजम सेठी ने खुलासा कर कहा है कि, शाहिद अफरीदी के नेतृत्व वाली अंतरिम चयन समिति बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान पद से हटाना चाहती है. शाहिद अफरीदी को हाल ही में मेन्स नेशनल सेलेक्शन कमिटी का चेयरमैन बनाया गया था जिसमें अब्दुल रज्जाक, राव इफ्तिखार अंजुम सदस्य थे. हालांकि नजम सेठी ने ये भी साफ किया कि फिलहाल उनके हाथ में कुछ नहीं है और फाइनल फैसला सेलेक्टर्स और हेड कोच ही लेंगे.

 

सेठी ने कहा की पाकिस्तान की टीम पीएसएल के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने जा रही है. उन्होंने साफ किया की अगर बाबर की कप्तानी वाली टीम अगर इस सीरीज में हार जाती हैं तो निश्चित ही बाबर की कप्तानी की समीक्षा की जाएगी. उन्हें बदलने पर विचार किया जाएगा. नजम ने कहा कि, मेरे लिए डाटा और सफलता दोनों अहम है. बाबर की टीम को सफलता मिलती है तो उनकी कप्तानी को कोई खतरा नहीं होगा. बल्लेबाज के तौर पर वो रन बनाएंगे तो कोई खतरा नहीं. वो स्टार क्रिकेटर ही रहेंगे. लेकिन अगर इसके उलट कुछ हुआ तो मुझे जवाब चाहिए होगा.

 

 

 

कयास लगाए जा रहे हैं की ऐसी स्थिति में बोर्ड टीम की कमान शान मसूद, मोहम्मद रिजवान या फिर शाहीन अफरीदी को सौंपा जा सकता हैं. हालांकि यह पूरी तरह टीम और कप्तान बाबर के निजी प्रदर्शन पर निर्भर करता हैं. इस साल टीम को एशिया कप और विश्वकप जैसे बड़े आयोजनों में हिस्सा लेना हैं ऐसे में बोर्ड किसी तरह का जोखिम लेने के मूड में नहीं हैं.

 

इससे पहले नजम सेठी ने ट्वीट कर कहा था कि, महीनों से मीडिया और क्रिकेट जगत खेल के सभी फॉर्मेट में बाबर आजम को कप्तान बनाए रखने के पक्ष और विपक्ष पर चर्चा कर रहे हैं. चूंकि यह फैसला अध्यक्ष का है, मैंने शाहिद अफरीदी और अब हारून राशिद की अध्यक्षता वाली चयन समितियों से विचार मांगे.

 

 

 

अफरीदी ने तोड़ी चुप्पी


अफरीदी ने इस मामले पर सफाई देते कहा कि मैंने मिस्टर नजम सेठी से बात की, जिन्होंने इस बात की पुष्टि की कि बाबर आजम की कप्तानी के बारे में टिप्पणी करते समय वह मेरा जिक्र नहीं कर रहे थे. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स में इस बात को और स्पष्ट किया है. इससे मामला ठंडे बस्ते में चला गया है. न्यूजीलैंड सीरीज के लिए बाबर और उनके पक्ष को शुभकामनाएं.
 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: गौतम गंभीर ने कोहली से सही तरीके से नहीं मिलाया हाथ, विराट ने भी किया अनदेखा, अंत में दोनों का हुआ आमना-सामना तो..

IPL 2023 Longest Six: फाफ डुप्लेसी ने ठोका 115 मीटर लंबा सिक्स, छत पर जाकर गिरी गेंद, देखिए वीडियो

 

लोकप्रिय पोस्ट