icon

Babar Azam : बाबर आजम ने 7 चौके और दो छक्के से रिजवान की टीम को पीटा, 204 का टोटल बनाने के बाद 4 रन से जीती पेशावर

Babar Azam Fifty : पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में बाबर आजम ने मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ 64 रनों की तूफानी पारी से जीत में अहम योगदान दिया.

पीएसएल में मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ शॉट लगाते बाबर आजम
authorShubham Pandey
Wed, 06 Mar 07:56 AM

Babar Azam Fifty : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम का बल्ला पाकिस्तान सुपर लीग में जमकर गरज रहा है. हाल ही में तूफानी शतक ठोकने के बाद बाबर आजम ने अब मोहम्मद रिजवान की टीम मुल्तान सुल्तांस के सामने सात चौके और दो छक्के से 64 रनों की तूफानी पारी खेली. जिससे उनकी टीम पेशावर जल्मी ने पहले खेलते हुए 204 रनों का टोटल बनाया. इसके जवाब में रिजवान वाली मुल्तान सुल्तांस ने मैच को रोचक बनाया लेकिन अंत में उसे चार रन से हार का सामना करना पड़ा. मुल्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 27 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के से 60 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन वह जीत नहीं दिला सके. जिससे पेशावर ने आठवें मैच में चौथी जीत दर्ज की तो इतने ही मैचों में मुल्तान को दूसरी हार मिली.


बाबर ने खेली तूफानी पारी 


रावलपिंडी के मैदान में पेशावर के लिए ओपनिंग करने आए बाबर आजम ने 40 गेंदों में सात चौके और दो छक्के से 64 रन जबकि उनके अन्य सलामी जोड़ीदार सैम अयूब ने भी 22 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के से 46 रन बनाए. इसके बाद अंत में 20 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के से 31 रन हसीबुल्लाह खान ने और 15 गेंदों में एक चौके व दो छक्के से 23 रनों की नाबाद पारी रोवमैन पॉवेल ने खेली. जिससे बाबर की कप्तानी वाली पेशावर ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 204 रनों का विशाल स्कोर बनाया.


200 रन ही बना सकी मुल्तान सुल्तांस 


205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान सुल्तांस के 91 रन के स्कोर तक चार बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे. तभी 125 पर पांचवां विकेट खोने के बाद मुल्तान के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए इफ्तिखार अहमद ने मोर्चा संभाला. इफ्तिखार और क्रिस जॉर्डन के बीच 75 रनों की छठवें विकेट के लिए अजेय साझेदारी हुई. लेकिन ये दोनों बल्लेबाज जीत नहीं दिला सके. इफ्तिखार जहां 27 गेंदों में 60 रन बनाकर नाबाद रहे तो जॉर्डन ने भी 12 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के से 30 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे मुल्तान की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट पर 200 रन ही बना सकी और उसे चार रन से हार का सामना करना पड़ा. बाबर की टीम के लिए सबसे अधिक दो विकेट आमिर जमाल ने लिए. 

लोकप्रिय पोस्ट