icon

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान की दुर्दशा के बाद बाबर आजम को लगा करारा झटका, उनकी कप्तानी पर PCB ने लिया कड़ा एक्शन, रिपोर्ट से सच आया सामने

T20 World Cup 2024, Pakistan : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पाकितान की टीम हुए बाहर तो अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम की कप्तानी पर जताई निराशा और उठाया ये बड़ा कदम.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम
authorShubham Pandey
Sat, 15 Jun 06:54 PM

T20 World Cup 2024, Pakistan : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम का बुरा हाल हुआ और इसे पहली बार ग्रुप स्टेज में हारकर बाहर होना पड़ा. पाकिस्तान के बाहर होने पर चारों तरफ उनकी टीम और कप्तान बाबर आजम को सभी दिग्गज जमकर सुना रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम के टेस्ट कप्तान बनने पर बड़ी जानकारी दे डाली. पीसीबी के एक अधिकारी का मानना है कि बाबर अब पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान नहीं बन सकेंगे और उनकी जगह शान मसूद रेड बॉल के कप्तान बने रहेंगे.


बाबर आजम ने कब छोड़ी थी कप्तानी ?


दरअसल, पिछले साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप में जब बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम का लचर प्रदर्शन रहा था. उसके बाद बाबर आजम को अपने देश वापस जाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफ़ा देना पड़ा था. बाबर की जगह पीसीबी ने टेस्ट कप्तान शान मसूद को बनाया जबकि टी20 कप्तान शाहीन अफरीदी को चुना था. लेकिन पीसीबी का मैनेजमेंट पूरी तरह बदला और मोहसिन नकवी ने जैसे ही चेयरमैन का पद संभाला उन्होंने वर्ल्ड कप से ठीक पहले बाबर आजम को फिर से टी20 कप्तान बना दिया. जिसके बाद बाबर आजम को टेस्ट कप्तानी सौंपे जाने की भी चर्चा चल रही थी.

 

बाबर आजम ने नाराज हुआ बोर्ड

 

अब टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम कुछ ख़ास नहीं कर सकी तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज़ से बातचीत में कहा,

 

शान मसूद अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की कमान संभालते नजर आएंगे,क्योंकि बोर्ड का मैनेजमेंट टी 20 वर्ल्ड कप की हार के बाद बाबर की कप्तानी से काफी निराश है.

 

बाबर आजम को लगा झटका 


मालुम हो कि टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली पाकिस्तान टीम अब बांग्लादेश के सामने दो मैचों की टेस्ट सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. इस सीरीज के लिए माना जा रहा था कि नया मैनेजमेंट बाबर को टेस्ट कप्तान बना सकता था लेकिन अब वह दोबारा टेस्ट कप्तान नहीं बन सकेंगे. बाबर आजम पहली बार पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान साल 2020 में बने थे लेकिन साल 2023 से उनकी जगह शान मसूद टेस्ट कप्तानी कर रहे हैं. जिन्हें पीसीबी के पिछले मैनेजमेंट ने चुना था. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 से पाकिस्तान की टीम बाहर मगर इसके बावजूद सुपर-8 में खेलेंगे ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानिए क्या है मामला ?

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान के बाहर होने पर शाहिद अफरीदी ने अपने दामाद का बचाव करते हुए बाबर आजम को जमकर सुनाया, बताई अंदर की बात
Pakistan Out: एक 601 दुबई के लिए...पाकिस्तान हुआ बाहर तो वसीम अकरम गुस्से से हुए लाल, टीम का अगला प्लान बता उड़ाया मजाक

लोकप्रिय पोस्ट