icon

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप जीत के पीछे क्या बाबर आजम का हाथ? पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ट्रेविस हेड का Video वायरल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल में अहमदाबाद के मैदान में ऑस्ट्रेलिया ने करोड़ों भारतीय फैंस के दिलों को तोड़ते हुए टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया.

बाबर आजम और ट्रेविस हेड
authorSportsTak
Mon, 20 Nov 03:16 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल में अहमदाबाद के मैदान में ऑस्ट्रेलिया ने करोड़ों भारतीय फैंस के दिलों को तोड़ते हुए टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया. जिसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने जहां छठवीं बार वर्ल्ड कप खिताब हासिल किया. वहीं टीम इंडिया साल 1983 और 2011 के बाद तीसरी बार खिताब जीतने से चूक गई. इस तरह भारत को हराने में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड का सबसे अहम योगदान रहा. हेड ने 137 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया की जीत के पीछे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम का एक अनोखा कनेक्शन सामने आया है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

 

बाबर आजम ने हेड को दिया बल्ला 


दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के जिस ट्रेविस हेड ने शतक जड़कर भारतीय फैंस का दिल तोड़ा. उसी हेड को बाबर आजम द्वारा बल्ला दिए जाने का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो चला है. जिस पर कई फैंस कह रहे हैं कि हेड ने उसी बल्ले से शतक जमाया, जो बाबर आजम ने उन्हें गिफ्ट में दिया था. लेकिन इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है. क्योंकि ये वीडियो पुराना है. मगर बाबर और हेड में एक बार जरूर कॉमन है कि दोनों खिलाड़ी एक ही कंपनी ग्रेनिकल्स का बल्ला लेकर मैदान में उतरते हैं. यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया की जीत के पीछे बाबर आजम का भी हाथ माना जा रहा है.

 

 

ऐसा रहा मैच का हाल

 

वहीं मैच की बात करें तो अहमदाबाद के मैदान में टीम इंडिया ने विराट कोहली और केएल राहुल की अर्धशतकीय पारियों से पहले खेलते हुए 240 रन बनाए थे. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने हेड की शतकीय पारी से 43 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य को हासिल कर डाला और भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि टीम इंडिया के फैंस इस कठिन समय में रोहित शर्मा के साथ खड़े हैं और चारों तरफ भारत के खेल की तारीफें भी हो रहीं हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup Final में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद आर. अश्विन का छलका दर्द, कहा- कल रात दिल टूटे और...

पहले शादी, फिर वर्ल्ड चैंपियन... पॉन्टिंग, धोनी, मॉर्गन के बाद अब पैट कमिंस के साथ अजीब संयोग

'हाथ में बियर और वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर,' जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कर दी हद पार, फैंस बोले- घमंड टूट जाएगा एक दिन

लोकप्रिय पोस्ट