icon

Babar Azam, Pak vs Ban : बाबर आजम की फ्लॉप बल्लेबाजी का क्या है बड़ा कारण? रमीज राजा ने कहा - जब आप लेंथ को...

Babar Azam, Pak vs Ban : पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी तक फ्लॉप रहने वाले बाबर आजम की बल्लेबाजी पर रमीज राजा ने कही बड़ी बात.

पाकिस्तान के लिए एक टेस्ट मैच के दौरान बाबर आजम
authorShubham Pandey
Sun, 01 Sep 11:13 AM

Babar Azam, Pak vs Ban : पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी तक बाबर आजम का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा. रावलपिंडी के मैदान में दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बाबर सेट नजर आ रहे थे. तभी 31 रन के निजी स्कोर पर वह शाकिब अल हसन का शिकार बने. जिसके बाद से चारों तरफ बाबर आजम की जहां आलोचना हो रही है. वहां पाकिस्तान के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने बाबर आजम की फ्लॉप बल्लेबाजी के पीछे का कारण बताया.


बाब आजम क्यों चल रहे हैं फ्लॉप ?


दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद रमीज राजा ने बाबर आजम को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

 

बाबर आजम ने 77 गेंदो पर 31 रन बनाकर विकेट पर टिकने की काफी कोशिश की लेकिन जब आपकी फॉर्म नहीं होती है तो आप लेंथ को पढ़ने से चूक जाते हैं. इसके बाद पहली चीज जो आप करते हैं कि लेंथ आपसे रीड नहेने होती और आगे की गेंद को पीछे खेलने की कोशिश करते हैं. कुछ ऐसा ही बाबर आजम का हाल हुआ. पाकिस्तान की फ्रंट फुट की बैटिंग इस कंडीशन पर कमजोर नजर आ रही है.

 

पाकिस्तान नहीं संभाल सका प्रेशर


वहीं पाकिस्तान के लिए पहली पारी में फिफ्टी जड़ने वाले सइम अयूब (58) और शान मसूद (57) को लेकर रमीज राजा ने आगे कहा,

 

पाकिस्तान की समस्या ये है कि जब टॉप ऑर्डर चलता है तो मिडिल ऑर्डर नहीं चलता. जब मिडिल ऑर्डर चलता है तो टॉप ऑर्डर नहीं चलता. जिन बल्लेबाजों ने फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया. उन्हें बड़ी पारी खेलनी चाहिए थी. जिससे बांग्लादेश पर दबाव बनता और बल्लेबाज का भी आत्मविश्वास वापस आता. ये बांग्लादेश की टीम एक सेशन में दबाव में आ सकती है, उनका गेंदबाजी आक्रमण नया है. लेकिन फिर भी फिफ्टी प्लस स्कोर करने के बाद एडवांटेज जाने दिया और पाकिस्तान की टीम प्रेशर को संभाल नहीं सकी.

 

264 रन पीछे बांग्लादेश 


वहीं दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 274 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में बांग्लादेश ने दूसरे दिन की समाप्ति तक बिना विकेट गंवाए 10 रन बना लिए थे. जबकि पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश के सलामी बैटर शादमान इस्लाम का शून्य पर कैच भी छोड़ा. बांग्लादेश की टीम अभी  264 रन पीछे है और पाकिस्तान की टीम तीसरे दिन वापसी करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Joe Root : सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब जो रूट, 34वें टेस्ट शतक के बाद कहा - मेरा काम अब...

रोहित शर्मा IPL 2025 के लिए क्या लखनऊ सुपर जायंट्स में होंगे शामिल? फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने दी बड़ी अपडेट

PAK vs BAN : 3 पाकिस्तानी खिलाड़ी मिलकर भी नहीं लपक सके एक कैच, बांग्लादेश के सामने फील्डिंग फिर हुई शर्मसार, Video हुआ वायरल

लोकप्रिय पोस्ट