icon

'ये दुआ का समय है', भारत से लौटने के बाद बाबर आजम की अपील, फिलिस्तीन को किया सपोर्ट

बाबर आजम के साथी मोह‍म्‍मद रिजवान ने तो वर्ल्‍ड कप के दौरान फिलिस्तीन को सपोर्ट किया था, जिसके बाद बवाल मच गया था. उनके खिलाफ एक्‍शन लेने की मांग भी उठी थी

बाबर आजम ने फिलिस्तीन को किया सपोर्ट
authorकिरण सिंह
Fri, 17 Nov 03:52 PM

बाबर आजम (Babar Azam) ने वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान का सफर खत्‍म होने के बाद भारत से लौटने के तुरंत बाद कप्‍तानी छोड़ दी थी. बीते दिनों उन्‍होंने तीनों फॉर्मेट की कप्‍तानी से इस्‍तीफा दे दिया था. अब इस्‍तीफे के बाद उन्‍होंने इजराइल के साथ चल रही जंग में फिलिस्‍तीन को सपोर्ट किया. 29 साल के बल्‍लेबाज ने एक पोस्‍ट सोशल मीडिया पर शेयर किया. जिसमें एक छोटी लड़की हाथ में फिलिस्‍तीन का झंडा लिए खड़ी है और उसका संकेत जंग को रोकने की है. पूर्व पाकिस्‍तान कप्‍तान ने लिखा कि ये दुआ करने का वक्‍त है. 

 

बाबर के साथी खिलाड़ी और पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोहम्‍मद रिजवान ने  श्रीलंका के खिलाफ मैच विनिंग शतक फिलिस्तीन के लोगों को समर्पित किया था, जिसके बाद वो निशाने पर आ गए थे. रिजवान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट शेयर करते हुए लिखा था कि उनकी पारी उनके गाजा के भाई और बहनों को समर्पित है. 

 

 

रिजवान के पोस्‍ट पर बवाल

वर्ल्‍ड कप के दौरान उन्‍होंने मैदान पर दुआ भी की थी. रिजवान की पोस्‍ट पर आईसीसी से एक्‍शन लेने की मांग की गई थी. आईसीसी ने मामले की जांच भी की, मगर पाकिस्‍तान के मैनेजमेंट से बात करने के बाद उन पर कोई एक्‍शन नहीं लिया. 

 

 

 

विवाद से दूर रहना चाहते थे बाबर

जांच के बाद कहा गया कि रिजवान का बयान किसी राजनीतिक नेचर का नहीं था. ये भी काफी दिलचस्‍प है कि बाबर ने ये पोस्‍ट भारत से लौटने के बाद किया. उन्‍होंने ये सुनिश्चित किया कि वो विश्व कप के दौरान कोई विवाद पैदा न करें.

ये भी पढ़ें:

AUS vs SA: 'चोकर्स' कहने पर साउथ अफ्रीकी टीम के कोच को लगी मिर्ची, कहा- मुझे लगता है कि तुम लोगों को...

AUS vs SA : टेम्बा बावुमा ने इस खिलाड़ी को बताया असली योद्धा, कहा- वो हमें मैच में वापस लाया, जब तक वो चोटिल नहीं हुआ तब तक लड़ता रहा
 

लोकप्रिय पोस्ट