icon

Babar Azam Century : बाबर आजम की लौटी फॉर्म, पाकिस्तान में शतक जड़कर विराट कोहली को पछाड़ा, 104 रनों की पारी से किया ये करिश्मा

Babar Azam Century : बाबर आजम ने दमदार फॉर्म में लौटते हुए पाकिस्तान में जारी वनडे चैंपियंस कप के दौरान शतक जड़कर विराट कोहली को पछाड़ दिया.

पाकिस्तान में वनडे कप के दौरान शतक जड़ने के बाद बाबर आजम
authorShubham Pandey
Fri, 20 Sep 08:44 AM

Babar Azam Century : बाबर आजम की फॉर्म अब लौट चुकी है और उन्होंने पाकिस्तान में जारी चैंपियंस वनडे कप में दमदार शतक ठोक कर सभी फैंस का दिल जीता. मोहम्मद हारिस की कप्तानी वाली स्टालियंस के लिए बाबर आजम नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने 100 गेंदों में सात चौके व तीन छक्के से 104 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे स्टालियंस ने 271 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में साउद शकील की कप्तानी वाली डाल्फिन टीम महज 97 रन पर ही ढेर हो गई और उसे 174 रनों से हार का सामना करना पड़ा, जबकि दूसरी तरफ बाबर आजम ने बेहतरीन शतक के साथ विराट कोहली को भी पछाड़ दिया.


बाबर ने खेली 104 रन की दमदार पारी 


फैसलाबाद के मैदान में स्टालियंस की टीम को 76 रन के स्कोर पर पहला झटका शान मसूद के रूप में लगा. मसूद 58 गेंदों में पांच चौके से 46 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बाबर आजम को कोई भी गेंदबाज अंत तक आउट नहीं कर सका. बाबर ने 100 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के से 104 रनों की बाद पारी से लिस्ट ए क्रिकेट करियर का 30वां शतक जड़ा. इस तरह लिस्ट-ए (यानि 50 -50 ओवर) क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 30 शतक जड़ने वाले बैटर बन गए.

 


बाबर आजम ने विराट कोहली को पछाड़ा 


बाबर आजम से पहले विराट कोहली ने लिस्ट ए क्रिकेट में 199 पारियों में 30वां शतक ठोका था. जबकि बाबर ने 180 पारियों में ही 30वें शतक को अंजाम दे दिया. जिससे बाबर इस मामले में अब विराट कोहली से आगे निकल गए हैं. जबकि इसके बाद तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हाशिम अमला का नाम शामिल हैं. अमला ने 225 पारियों में लिस्ट-ए क्रिकेट में 30वां शतक जड़ा था.

 

बाबर आजम की लौटी फॉर्म 


बता दें कि पिछले काफी समय से बाबर आजम का बुरा दौर चल रहा था और घर में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में वह फिफ्टी तक नहीं जड़ सके थे. लेकिन सफ़ेद गेंद के खेल में आते ही बाबर आजम की फॉर्म लौटी और उन्होंने पहले मैच में 76 रन, उसके बाद 45 रन और अब तीसरे मैच में शतक ठोक दिया है. इस तरह बाबर आजम की फॉर्म से पाकिस्तान को आगामी भविष्य में काफी फायदा होने वाला है, क्योंकि उनकी टीम को अक्टूबर माह में जहां इंग्लैंड के खिलाफ घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वहीं 2025 के फरवरी माह में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी भी खेली जानी है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : चेन्नई टेस्ट मैच में अश्विन के शतक के बाद अब दूसरे दिन बांग्लादेश कैसे करेगा पलटवार? हसन महमूद ने कहा - 400 से पहले उनको...

IND vs BAN : चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश से हुई ये भारी गलती, अब ICC जुर्माने के साथ दे सकती है बड़ी सजा

IND vs BAN: अश्विन के शतक और जडेजा की फिफ्टी ने टॉप ऑर्डर की नाकामी को ढका, 195 रन की साझेदारी से भारत ने बांग्लादेश को सिखाया सबक

लोकप्रिय पोस्ट