icon

Babar Azam : बाबर आजम की कप्तानी का कौन और कब करेगा फैसला? पाकिस्तान बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने खोला बड़ा राज

Babar Azam : पाकिस्तान टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अमेरिका से हार के चलते बाहर होना पड़ा था और इसके बाद से सभी फैंस बाबर आजम की जगह नए कप्तान का इंजतार कर रहे हैं.

पाकिस्तान के लिए एक मैच से पहले उनके कप्तान बाबर आजम
authorShubham Pandey
Sun, 08 Sep 09:08 AM

Babar Azam : पाकिस्तान टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान जहां अमेरिका से हार के चलते बाबर आजम की कप्तानी में ग्रुप स्टेज से हारकर बाहर होना पड़ा था. वहीं इसके बाद शान मसूद की कप्तानी में बांग्लादेश के सामने अपने घर में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान बुरी तरह हार झेलनी पड़ी. इसके बाद से ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और शान मसूद दोनों की कप्तानी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यश मोहसिन नकवी ने बताया कि कप्तानी को लेकर कौन और कब होगा फैसला.

 

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में जायजा लेने के बाद जियो न्यूज़ से बातचीत के दौरान बाबर आजम की कप्तानी को लेकर पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा, 

मैंने कप्तानी का मामला पूरी तरह से कोच और चयनकर्ताओं पर छोड़ दिया है. वही फैसला करेंगे कि पाकिस्तान के लिए क्या सही है. इसके लिए 22 सितंबर को सभी को बुलाया गया है. जिसमें सभी से सलाह और मशविरा होने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

 

पीसीबी आयोजित करेगा कनेक्शन कैंप 


दरअसल, पीसीबी एक कनेक्शन कैंप आयोजित करने जा रहा है. जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भविष्य को लेकर तमाम लोगों के साथ चर्चा की जाएगी. इस कैंप के दौरान ही नया कप्तान भी चुना जा सकता है.

 

मोहसिन नकवी ने आगे कहा,

 

मैं अच्छी तरह से जानता हूं कि अगर कोई गलती हुई तो इसका खामियाजा मुझे भुगतना पड़ेगा. यदि टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है, यदि चयन में कोई गलती होती है या कोच हार जाता है तो इसका खामियाजा मुझे भुगतना पड़ेगा.

 

बाबर आजम की जगह रिजवान बन सकते हैं कप्तान 


बता दें कि भारत में पिछले साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में जब पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी. इसके बाद शाहीन अफरीदी को लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया था. जबकि शान मसूद को टेस्ट कप्तान चुना गया था. लेकिन आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले बाबर आजम को फिर से लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट का कप्तान बनाया गया था. लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ माना जा रहा है कि मोहम्मद रिजवान को बाबर की जगह कप्तान बनाया जा सकता है जबकि भविष्य में शान मसूद की जगह रिजवान को टेस्ट टीम की कप्तानी भी सौंपी जा सकती है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'पाकिस्तान से बाहर कोई टेस्ट मैच नहीं होगा', इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज को लेकर पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बताया पूरा प्लान

IND vs BAN: टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश से मिली चेतावनी, बोर्ड डायरेक्टर बोले- अब उन्हें हमसे खेलने...
केन विलियमसन भारत-श्रीलंका में 2 महीनों में 6 टेस्ट खेलने पर यह क्या कह गए! बोले- हमारी टीम को...

लोकप्रिय पोस्ट