icon

USA vs PAK: बाबर आजम ने शर्मनाक हार का ठीकरा इन खिलाड़ियों पर फोड़ा, बोले- ये चीजें हमें भारी पड़ गईं

पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी टीम ने सात विकेट पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में अमेरिका ने तीन विकेट पर 159 रन बनाकर मैच टाई करा लिया.

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहला मैच हार गई.
authorShakti Shekhawat
Fri, 07 Jun 02:22 AM

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अमेरिका के हाथों सनसनीखेज़ हार के बाद कहा उनकी टीम बल्ले और गेंद दोनों से फिसड्डी रही. उन्होंने माना कि वे हालात को समझने में नाकाम रहे. अमेरिका ने ग्रुप ए के मुकाबले में पाकिस्तान को सुपर ओवर में धूल चटाई. पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी टीम ने सात विकेट पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में अमेरिका ने तीन विकेट पर 159 रन बनाकर मैच टाई करा लिया. सुपर ओवर में पाकिस्तान ने 18 रन लुटा दिए और जवाब में 13 ही बना सका. इससे उसे इस टूर्नामेंट का पहला उलटफेर झेलना पड़ा.

 

बाबर मैच के नतीजे से काफी नाराज थे. जब आखिरी ओवर में मैच टाई हुआ तब भी वे सब्र नहीं रख पाए और हारिस रऊफ पर गुस्सा हो गए थे. उन्होंने बॉलिंग और बैटिंग दोनों में पहले छह ओवर में खराब खेल को हार का जिम्मेदार माना. साथ ही मिडिल ओवर्स में भी उसे विकेट नहीं मिले. बाबर ने कहा,

 

बैटिंग करते हुए पहले छह ओवर में हम फायदा नहीं ले सके. लगातार विकेट गिरने की वजह से हम बैकफुट पर रहे. एक बल्लेबाज के तौर पर आपको आगे जाना होता है और पार्टनरशिप बनानी होती है. हमने बॉलिंग में भी पहले छह ओवर में सही नहीं खेले. हमारे स्पिनर्स ने बीच के ओवर्स में विकेट नहीं लिए. ये चीजें हमें भारी पड़ गई.

 

बाबर ने शादाब-रऊफ को घेरा!

 

बाबर ने इस बयान के जरिए इशारों-इशारों में शादाब खान और हारिस रऊफ में निशाना साधा. बीच के ओवर्स में इन दोनों ने ही ज्यादातर बॉलिंग की थी. शादाब के तीन ओवर से 27 रन गए तो रऊफ के चार ओवर में 37 रन गए. दोनों के बीच केवल एक विकेट रहा. बाबर ने अमेरिकी टीम को भी सराहा और कहा कि उन्होंने तीनों विभागों में पटखनी दी. पिच में हल्की सी नमी थी और यहां दोहरा उछाल था लेकिन पेशेवर खिलाड़ियों को इन सब हालात को समझना होता है.

 

ये भी पढ़ें

World Record: बाबर आजम ने कछुआ छाप बैटिंग के बाद भी तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, टी20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास

बड़ी खबर: न्यूयॉर्क स्टेडियम की खराब पिचों पर ICC ने मानी गलती, भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले दी यह सफाई

बीसीसीआई ने जारी किया घरेलू क्रिकेट कैलेंडर, 11 अक्टूबर से होगी रणजी ट्रॉफी, लागू होगा नया पॉइंट सिस्टम, इस टूर्नामेंट में टॉस खत्म

लोकप्रिय पोस्ट