icon

बाबर आजम को कप्‍तानी, शाहीन अफरीदी की नाराजगी, वसीम-आमिर के यूटर्न से उथलपुथल, जानिए पिछले एक सप्‍ताह में पाकिस्‍तान क्रिकेट में क्‍या-क्‍या हुआ

Babar Azam appointed captain: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन शाह अफरीदी को कप्‍तानी से हटाकर बाबर आजम को फिर एक पाकिस्‍तान टी20 और वनडे टीम का कप्‍तान बना दिया है.

पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान बाबर आजम (बाएं) और पूर्व कप्‍तान शाहीन अफरीदी (दाएं)
authorकिरण सिंह
Sun, 31 Mar 12:26 PM

बाबर आजम टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले पाकिस्‍तान टीम के फिर से कप्‍तान बन गए हैं. एक सीरीज बाद ही शाहीन शाह अफरीदी को कप्‍तानी से हटा दिया गया है. शाहीन पाकिस्‍तान क्रिकेट से नाराज हैं. उन्‍हें पिछले कुछ समय से नजर अंदाज किया जा रहा था. इतना ही नहीं इमाद वसीम ने संन्‍यास से वापसी कर ली. वसीम के यूटर्न के तुरंत बाद मोहम्मद आमिर भी रिटायरमेंट से लौट आए. पाकिस्‍तान क्रिकेट में इतना सब कुछ हुआ, महज एक सप्‍ताह में. पिछले एक सप्ताह से पाकिस्‍तान क्रिकेट में उथल पुथल मची हुई है. 

 

बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी बाबर आजम से मीटिंग कर रहे थे. नकवी चयनकर्ताओं से मिल रहे थे. करियर के पीक पर संन्‍यास लेने वाले प्‍लेयर्स से की जा रही थी. नकवी कोचों की नियुक्ति को लेकर बाबर आजम और चयनकर्ताओं से सलाह दे रहे थे, मगर इन पिक्‍चर्स में शाहीन शाह अफरीदी कहीं नजर नहीं आए. जो रविवार की सुबह तक पाकिस्‍तान के टी20 कप्‍तान थे. 


पिछले एक सप्‍ताह से पाकिस्‍तान क्रिकेट लगातार चर्चा में है. यहां जानिए एक सप्‍ताह में पाकिस्‍तान क्रिकेट में क्‍या-क्‍या हुआ

 

  • पाकिस्‍तान के स्‍टार ऑलराउंडर इमाद वसीम ने सात दिन पहले सोशल मीडिया पर पोस्‍ट शेयर कहा था कि पीसीबी अधिकारियों से बात करने के बाद उन्‍होंने रिटायरमेंट से वापस आने का फैसला लिया है और वो टी20 फॉर्मेट में पाकिस्‍तान के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. वो पाकिस्‍तान के लिए टी20 वर्ल्‍ड कप खेलना चाहते हैं. पिछले साल 24 नवंबर को इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास ले लिया था.

 

  • इमाद वसीम के संन्‍यास से लौटने के एक दिन बाद पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर भी संन्‍यास से वापस आ गए. उन्‍होंने भी कहा कि उनके और पीसीबी अधिकारियों के बीच सकारात्‍मक बातचीत हुई. उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए उपलब्‍ध माना जाए.

 

  • शाहीन अफरीदी के एक करीबी सोर्स ने बीते दिनों कहा कि अफरीदी बोर्ड की तरफ से नजरअंदाज किए जाने से निराश है.वो बोर्ड के साथ कम्‍यूनिकेशन कमी से भी निराश हैं. अफरीदी इस बात से नाराज थे कि पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कोचों की नियुक्‍त, टी20 वर्ल्‍ड कप, पाकिस्‍तान क्रिकेट के फ्चूयर को लेकर बातचीत में बाबर आजम को शामिल किया, उन्‍हें नहीं. इसी वजह से उन्‍होंने कप्‍तानी छोड़ने का मन बना लिया था.

 

  • पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन अफरीदी से एक सीरीज बाद ही पाकिस्‍तान टी20 टीम की कप्‍तानी छीन ली. अफरीदी की कप्‍तानी में पाकिस्‍तान न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेला था, जो 4-1 से हार गया था.

 

  • पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को बाबर आजम को फिर से पाकिस्‍तान टीम का कप्‍तान बनाए जाने का ऐलान किया. बोर्ड ने बाबर को टी20 और वनडे टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया. 

 

ये भी पढ़ें :-

Breaking: बाबर आजम फिर बने पाकिस्‍तानी टीम के कप्‍तान, टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले PCB ने लिया चौंकाने वाला फैसला

IPL 2024, Orange Cap: शिखर धवन-निकोलस पूरन की एंट्री, सैमसन और अभिषेक बाहर, LSG vs PBKS की टक्‍कर के बाद ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा बदलाव

IPL 2024 Fastest balls: मयंक यादव का डेब्‍यू मैच में तूफान, 155.8kph की रफ्तार के साथ टॉप पर पहुंचे, इतिहास में भी नाम दर्ज

लोकप्रिय पोस्ट