icon

T20 World Cup 2024 में फ्लॉप शो के बाद बाबर आजम और रिजवान सहित इन खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

T20 World Cup 2024, Babar Azam :  आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम के बाहर होने के बाद अब बाबर आजम सहित इन तीन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज.

T20 World Cup 2024  में एक मैच के बाद निराश पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम
authorShubham Pandey
Wed, 19 Jun 08:07 PM

T20 World Cup 2024, Babar Azam : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम जबसे बाहर हुई है. तबसे उसके सभी खिलाड़ियों को जहां आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा. वहीं कप्तान बाबर आजम पर भी काफी निशाना साधा गया. ऐसे में सभी खिलाड़ी जहां पाकिस्तान से लौटकर घर वापस आ गए. वहीं बाबर आजम अमेरिका में ही कुछ काम के लिए बने हुए हैं. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हवाले से रिपोर्ट सामने आई है कि अब बाबर आजम सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों को अब रेस्ट दिया जा सकता है.

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने क्या कहा ?


दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली पाकिस्तान की टीम अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने बताया,


बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बोर्ड कप्तान शान मसूद और नए हेड कोच जेसन गिलेस्पी के साथ संपर्क में है. जिसमें बाबर आजम, रिजवान और शाहीन अफरीदी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. जबकि उनकी जगह कुछ अनकैप्ड या फिर कुछ अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव रखने वाले खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा.


पीसीबी के सूत्र ने आगे कहा,

 

हालांकि अभी तक कुछ भी अंतिम फैसला नहीं हुआ है क्योंकि मसूद और गिलेस्पी ही अंतिम टीम चयन का फैसला करेंगे. अगले कुछ सप्ताह में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की संख्या कम हो सकती है और बोर्ड पुरानी प्रणाली वापस ला सकता है. इतना ही नहीं  पीसीबी गले साल फरवरी मार्च में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी जेसन गिलेस्पी और गैरी कर्स्टन से सलाह मशविरा करेगा.

 

पाकिस्तान ग्रुप स्टेज से कैसे हुआ बाहर 

 

वहीं पाकिस्तान टीम की बात करें तो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम को पहले अमेरिका और उसके बाद भारत के सामने हार का सामना करना पड़ा. जबकि इसके बाद कनाडा और आयरलैंड के सामने पाकिस्तान ने जीत दर्ज की लेकिन अमेरिका और आयरलैंड के बीच मैच बारिश से धुलने के चलते पाकिस्तान टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई और इसके बाद से बाबर आजम की कप्तानी जाने पर भी चर्चा जारी है. जबकि बाबर आजम अपने खिलाफ किसी भी प्रकार के कड़े एक्शन के लिए तैयार है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND W vs SA W : स्मृति मांधना ने 136 रन की पारी से रचा इतिहास, हरमनप्रीत कौर ने भी जड़ा सैकड़ा, महिला टीम इंडिया के लिए पहली बार हुआ ऐसा

IND vs AFG मुकाबले से पहले जसप्रीत बुमराह ने एक हाथ से लिया कैच, हार्दिक पंड्या भी रह गए दंग, VIDEO

बड़ी खबर: शुभमन गिल की हो सकती है सर्जरी, NCA की मेडिकल टीम लेगी फैसला, चोट के बावजूद चुने गए थे T20 World Cup के लिए रिजर्व खिलाड़ी

लोकप्रिय पोस्ट