icon

Babar Azam : बाबर आजम और शाहीन अफरीदी से नाराज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, उनकी इस हरकत के बोर्ड की उड़ी नींद

Babar Azam and Shaheen Afridi Controversy : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम और वर्तमान टी20 कप्तान शाहीन अफरीदी से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने जताई नाराजगी.

एक मैच के दौरान बाबर आजम और शाहीन अफरीदी
authorShubham Pandey
Sat, 10 Feb 07:42 PM

Babar Azam and Shaheen Afridi Controversy : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम और वर्तमान टी20 कप्तान शाहीन अफरीदी से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नाराजगी की बात जबसे सामने आई है. तबसे तमाम चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. इसके बाद हर कोई जानना चाह रहा है कि बाबर आजम और शाहीन से आखिर ऐसी क्या गलती हो गई. जिसके लिए पीसीबी ने नाराजगी जाहिर कर डाली.

 

बाबर और शाहीन ने क्या किया ?


दरअसल, पाकिस्तान के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल बाबर आजम और शाहीन अफरीदी ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' हैंडल पर फैंस से सवाल जवाब का सेशन किया था. जिसमें बाबर आजम खुलकर सभी फैंस के सवालों का जवाब देते नजर आए थे. इसमें बाबर आजम के सेशन में करीब दो लाख लोग जुड़े हुए थे. जबकि बाबर के बाद यही काम शाहीन अफरीदी ने भी किया. उनके एक्स हैंडल पर सेशन में कई फैंस ने शाहीन से बातचीत की थी. अब बाबर और शाहीन की इसी हरकत पर पीसीबी ने नाराजगी जाहिर की है.

 

बोर्ड ने क्या कहा ?

 

पीटीआई के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि दोनों सीनियर खिलाड़ियों के सोशल मीडिया पर सेशन में भाग लेने से बोर्ड खुश नहीं है. अब बोर्ड इसको लेकर अभी एक नियम बनाने जा रहा है.

 

पीसीबी ला सकता है नया नियम

 

सूत्र ने आगे कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस दिशा में कदम उठाएगा और कुछ शर्तों को सबके सामने रखेगा. जिससे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को उसका पालन भी करना होगा.  सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले प्लेयर्स के सोशल मीडिया से जुडी एक्टिविटी पर विचार किया जा रहा है, क्योंकि बोर्ड को लगता है कि इस तरह के सवाल जवाब सेशन से तमाम तरह के विवाद भी उठ सकते हैं.

 

शाहीन बने नए टी20 कप्तान 


वहीं बाबर आजम की बात करें तो भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम के लचर प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपनी कप्तानी से इस्तीफ़ा दे डाला था. इसके बाद शाहीन अफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया टी20 कप्तान चुना गया था. लेकिन शाहीन की कप्तानी में पाकिस्तान टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. अब पाकिस्तान के सभी खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते नजर आएंगे. जिसकी शुरुआत 17 फरवरी से होने वाली है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

टेस्ट टीम इंडिया के लिए तिहरा जड़ने वाले का गरजा बल्ला, लगातार रणजी ट्रॉफी में ठोका दूसरा शतक

Indian cricket Team Announced: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली बाहर, तीन खिलाड़ियों की वापसी, एक नया चेहरा शामिल

3 टेस्ट की सीरीज हो, मेजबान भरे दौरे पर आने वाली टीम का बिल, गांगुली समेत 11 दिग्गजों की क्रिकेट कमिटी ने की सिफारिश

लोकप्रिय पोस्ट