icon

IND vs AUS: टी20 टीम से बाहर होने के अगले ही दिन अक्षर पटेल ने दिलाई भारत को जीत, प्‍लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद बोले- डरने का...

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो अक्षर पटेल रहे हैं. उन्‍होंने 16 रन पर 3 विकेट लिए. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्‍जा कर लिया


अक्षर पटेल बने प्‍लेयर ऑफ द मैच
authorकिरण सिंह
Sat, 02 Dec 08:23 AM

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अगुआई वाली टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज पर कब्‍जा कर लिया है. चौथा मैच भारत ने 20 रन से जीतकर सीरीज में 3-1 से बढ़त भी हासिल कर ली. भारत की इस जीत के हीरो अक्षर पटेल रहे, जिन्‍होंने 16 रन पर ट्रेविस हेड, बेन मैकडेर्मोट और एरॉन हार्डी का विकेट लिया. अक्षर पटेल (Axar Patel) प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. उनका ये प्रदर्शन ठीक ऐसे समय पर आया, जब एक दिन पहले ही उन्‍हें साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 टीम में नहीं चुना गया. 


भारतीय टीम कुछ दिनों में 3 टी20, 3 वनडे  और 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका रवाना होगी. दो दिन पहले बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की टीम का ऐलान भी किया था और अक्षर पटेल को तीनों में से सिर्फ वनडे टीम में ही जगह मिली. टी20 टीम में वो जगह नहीं बना पाए. टी20 टीम में ना चुने जाने के अगले दिन ही वो भारतीय टीम के जीत के हीरो बने. 


डरने वाले नहीं थे अक्षर

जीत के बाद अक्षर पटेल ने कहा कि उन्‍हें अपने प्‍लान पर चलना था. उनका कहना है कि मैथ्‍यू वेड के खिलाफ उन्‍होंने अटैकिंग बने रहने की कोशिश की. उन्‍हें अपने प्‍लान पर ही चलना था. अगर उनकी पिटाई भी होती तो उनके लिए डरने का कोई मतलब ही नहीं था. वेड ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सबसे ज्‍यादा नॉटआउट 36 रन बनाए. 
 

स्‍टंप टू स्‍टंप गेंदबाजी

अक्षर ने कहा कि पहले गेम से वो अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे थे. एक खराब ओवर उन्‍हें टेंशन नहीं देता. वो यही सोच रहे थे कि पूरी ताक‍त के साथ कैसे गेंदबाजी करें. उन्‍होंने कहा कि एक मैच में रन पड़ने पर भी आप अपनी स्‍ट्रैंथ पर रहते हैं. मानसिक रूप से मजबूत रहते हैं और स्‍टंप टू स्‍टंप गेंदबाजी करते हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 की नीलामी से जोफ्रा आर्चर बाहर, 1166 खिलाड़ियों ने किया रजिस्टर, जानें कितने हैं भारतीय क्रिकेटर

SRH ने जिसे नाकाबिल समझ किया रिलीज, उसी ने 14 चौके-8 छक्के से ठोके 144 रन, जम्मू एंड कश्मीर को मिली 182 रन की जीत

लोकप्रिय पोस्ट