icon

सूर्यकुमार यादव से पिछड़ने के बावजूद क्‍यों खुश हो रहे हैं अक्षर पटेल? बोले- मैं सेकेंड बेस्‍ट बनकर...

सूर्यकुमार यादव से पहले अक्षर पटेल के कैच को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का सबसे बेस्‍ट कैच माना जा रहा था, मगर सूर्या ने फाइनल में डेविड मिलर का कैच लेकर कमाल कर दिया.

टी20 वर्ल्‍ड कप में सूर्यकुमार यादव के साथ विकेट का जश्‍न मनाते अक्षर पटेल
authorकिरण सिंह
Sat, 20 Jul 08:19 AM

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव दोनों ने अद्भुत कैच लिए. अक्षर पटेल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मिचेल मार्श का एक हाथ से कैच लपका था. फाइनल में सूर्या के डेविड मिलर के कैच से पहले अक्षर के कैच को टूर्नामेंट का बेस्‍ट कैच माना जा रहा था. अब अक्षर ने बताया कि वो सूर्या से पिछड़ने के बावजूद खुश हैं. उन्‍होंने इंडियन एक्‍सप्रेस को दिए इंटरव्‍यू में कहा कि वो सेकेंड बेस्‍ट बनकर खुश हैं. उन्‍होंने कहा-

 

उस कैच में हमें वर्ल्‍ड कप दिया और मैं सेकेंड बेस्‍ट बनकर खुश हूं. मिलर ने जब बॉल को हिट किया, उस वक्‍त मैं मिड विकेट पर था. मुझे लगा कि ये छक्‍का जाएगा, मगर लेकिन जब सूर्या ने कैच लिया तो हर किसी ने पूछा- 'क्‍या आपने रोप को टच किया?' यहां तक कि सूर्या भाई भी निश्चित नहीं थे. पहले उन्‍होंने कहा हां मुझे विश्‍वास है और कुछ सैकंड के अंदर उन्‍होंने कहा मुझे पक्‍का नहीं है. थोड़ा डाउटफुल लग रहा है. जब हमने रिप्‍ले देखाा, 99 फीसदी हमने लगा कि हमने वर्ल्‍ड कप जीत लिया. वो हाई प्रेशर कैच था और जिस तरह से उन्‍होंने अपने बैलेंस बनाया, वो शानदार था.


अक्षर पटेल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ लिए अपने कैच के बारे में बात करते हुए कहा-

 

मेरे कैच के बारे में, मुझे पूरा भरोसा था कि मैं इसे अपने दोनों हाथों से पकड़ लूंगा, लेकिन वो ऊंचा था और आखिरी सैकंड में मुझे छलांग लगानी पड़ी, अपना एक हाथ आगे बढ़ाना पड़ा और गेंद फंस गई, लेकिन अगर मुझे चुनना ही पड़े, तो मैं किसी भी दिन सूर्या भाई के कैच को अपने से आगे रखूंगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

 

'शुभमन गिल के जैसी सबकी किस्मत कहां...', ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर रखने पर पूर्व चीफ सेलेक्टर ने कसा तंज

IND vs SL : सूर्यकुमार यादव के टीम इंडिया का T20I कप्तान बनने पर उनके बचपन के कोच ने भरी हुंकार, कहा - वो रोहित शर्मा की तरह…

गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या को T20I की कप्तानी और फिर ODI टीम से क्यों रखा बाहर ? सामने आई अंदर की बात

लोकप्रिय पोस्ट