icon

Axar Patel : 7500 किमी दूर से मंगाई स्पेशल बॉल, IPL 2023 के बीच ही WTC Final पर किया काम, अक्षर पटेल ने खोला राज

अक्षर पटेल ने 7 जून से इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले को लेकर कहा कि वह आईपीएल 2023 के बीच से ही इस पर काम कर रहे थे.

Axar Patel : 7500 किमी दूर से मंगाई स्पेशल बॉल, IPL 2023 के बीच ही WTC Final पर किया काम, अक्षर पटेल ने खोला राज
authorSportsTak
Thu, 01 Jun 02:22 PM

29 मई को समाप्त होने वाले आईपीएल 2023 सीजन के तुरंत बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इंग्लैंड में इन दिनों मिशन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) की तैयारी में जुटे हुए हैं. आईपीएल के तुरंत बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल होने के चलते कई दिग्गजों ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को रेस्ट लेने की बात कही भी थी. हालांकि किसी खिलाड़ी ने रेस्ट तो नहीं लिया लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले अक्षर पटेल ने अब एक बड़ा खुलासा कर डाला है. अक्षर ने कहा कि वह आईपीएल के दौरान उन्होंने भारत से करीब 7500 किलोमीटर दूर इंग्लैंड में इस्तेमाल होने वाली ड्यूक बॉल मंगवाई और उससे जमकर प्रैक्टिस की.


दो महीने तक चलने वाले लंबे आईपीएल टूर्नामेंट को खेलने के बाद अक्षर इन दिनों इंग्लैंड में हैं. जहां पर आईसीसी से बातचीत में अपनी तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा, "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बारे में हमें आईपीएल से पहले ही पता था. इसलिए मैं आईपीएल के दौरान भी रेड बॉल से प्रैक्टिस कर रहा था. सफेद गेंद से रेड बॉल में आना और मानसिक रूप से बदलाव करना इतना आसान भी नहीं होता है."

 

लाइन एंड लेंथ पर फोकस


भारत में टेस्ट मैचों के दौरान एसजी रेड बॉल का इस्तेमाल होता है. जबकि इंग्लैंड में ड्यूक रेड बॉल का इस्तेमाल होता है. इसलिए अक्षर ने आगे कहा, "सफ़ेद से लाल गेंद में बदलाव करना और एसजी से ड्यूक गेंद को थामना एक समान ही है. इसके लिए आपको अपनी प्रतिभा, कौशल और प्लान पर अमल करना होगा. गेंद कैसी भी अगर आपकी लाइन एंड लेंथ सही है तो सब कुछ आपके पक्ष में होगा. हम बस इंग्लैंड में सटीक लाइन एंड लेंथ को खोजने का काम कर रहे हैं.

 

इंग्लैंड से मंगाई ड्यूक बॉल 


आईपीएल के दौरान अपनी तैयारी के बारे में अक्षर ने आगे कहा, "इस टूर्नामेंट के दौरान हमने इंग्लैंड से ड्यूक गेंद मंगवाई थी और उससे प्रैक्टिस करते आ रहे थे. ड्यूक गेंद अधिक चमकदार होती है और अब हम इसके आदि भी हो गए हैं. भारत में जहां 40 से 45 डिग्री तापमान था. वहीं यहां पर मौसम ठंडा है और इसका हम आनंद उठाते हैं."

 

ये भी पढ़ें :- 

Lance Klusener : जो खिलाड़ी अपने देश के युवाओं के लिए बना 'खतरा', उसी को भारतीय क्रिकेट में मिली ये अहम जिम्मेदारी

T20 : कोच ने खिलाड़ी बनकर गेंदबाजों को कूटा, 37 साल की उम्र में 7 छक्के-12 चौके से ठोके 113 रन, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट