icon

IND vs ZIM : शुभमन गिल की कप्तानी पर आवेश खान ने पहली बार बताई अंदर की बात, कहा - वो गेंदबाजों को...

IND vs ZIM : जिम्बाब्वे के सामने 23 रन से जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल की कप्तानी पर तेज गेंदबाज आवेश खान ने किया बड़ा खुलासा.

टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल और आवेश खान
authorShubham Pandey
Wed, 10 Jul 08:06 PM

IND vs ZIM : शुभमन गिल पहली बार टी20 टीम इंडिया की कप्तानी जिम्बाब्वे दौरे पर कर रहे हैं. गिल की कप्तानी में पहला टी20 मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने दमदार वापसी करते हुए बाकी के दो मुकाबले अपने नाम कर लिए. जिम्बाब्वे के सामने तीसरे टी20 मैच में 23 रन से जीत दर्ज करने के बाद आवेश खान ने पहली बार शुभमन गिल की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया.


आवेश खान ने गिल की कप्तानी पर क्या कहा ?

 

आवेश खान ने जिम्बाब्वे के सामने हरारे के मैदान पर चार ओवर के स्पेल में 39 रन देकर दो विकेट झटके. इसके बाद उन्होंने कहा,

 

शुभम गिल भी गेंदबाजों का कप्तान है. वह गेंदबाजों को सुनता है और प्लान पर टिका रहता है. वहीं रवि बिश्नोई ने बेहतरीन कैच लपका और आईपीएल व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दमदार फील्डिंग करने के लिए वह काफी मेहनत भी करता है.


आवेश खान ने आगे टीम इंडिया के सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाने और जीत दिलाने के बाद कहा,

 

इस जीत से काफी खुश हूं और हर एक मैच में सुधार करके अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं. गेंदबाजी करते समय मेरी कोई प्राथमिकता नहीं है. लेकिन मैं सिर्फ विकेट लेने के माइंडसेट के साथ मैदान में आता हूं.


भारत ने 23 रन से जीता मैच 


वहीं मैच की बात करें तो कप्तान शुभमन गिल ने भारत के लिए 49 गेंदों में 66 रन की पारी खेली. जिससे टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए चार विकेट पर 182 रन बनाए. इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवरों में छह विकेट पर 159 रन ही बना सकी और भारत के लिए चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 15 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट वाशिंग्टन सुंदर ने झटके. इसके अलावा दो विकेट आवेश खान के नाम भी रहे. जिससे भारत ने अब सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है और चौथा मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ZIM : शुभमन गिल के धमाके और 'सुंदर' गेंदबाजी से भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से दी मात, सीरीज में 2-1 की बनाई बढ़त

रोहित शर्मा के बाद अब पत्नी रितिका ने भी राहुल द्रविड़ के लिए शेयर किया भावुक मैसेज, कहा- मेरे पूरे परिवार…

Pakistan Cricket: वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक की PCB ने की छुट्टी, टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन को लेकर मिली सजा

लोकप्रिय पोस्ट