icon

आवेश खान ने RCB के खिलाफ जीत के बाद हेलमेट फेंकने पर जताया अफसोस, बोले- सोशल मीडिया में मेरा माहौल...

तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ मुकाबले में जीत के बाद हेलमेट फेंकने पर अफसोस जताया है.

आवेश खान ने RCB के खिलाफ जीत के बाद हेलमेट फेंकने पर जताया अफसोस, बोले- सोशल मीडिया में मेरा माहौल...
authorSportsTak
Mon, 19 Jun 08:03 AM

तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ मुकाबले में जीत के बाद हेलमेट फेंकने पर अफसोस जताया है. उनका कहना है कि जिस तरह का माहौल उस मुकाबले में था उससे यह सब हो गया. लखनऊ सुपर जायंट्स ने आरसीबी को बैंगलोर में खेले गए मैच में आखिरी गेंद पर एक रन से हराया था. इसके बाद आवेश खान ने जीत के जोश में हेलमेट फेंक दिया. इसके चलते उनकी सोशल मीडिया पर खिंचाई हुई थी. साथ ही आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने उन पर जुर्माना लगाया था. अब आवेश का कहना है उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था.

 

उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, 'ये सोशल मीडिया मैं मेरा माहौल बना रहता है और हेलमेट मामला थोड़ा ज्यादा हो गया था. मैंने बाद में महसूस किया कि ऐसा नहीं करना चाहिए था. यह माहौल के चलते हो गया. अब मुझे बुरा लगता है कि यार यह सब चीज नहीं करना था.' आवेश अब फिर से टीम इंडिया में जगह बनाना चाहते हैं. अक्टूबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद से वे भारतीय टीम से बाहर हैं. पिछले साल वे काफी मैचों में टीम इंडिया के लिए खेले थे. मगर वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने गए थे.

 

भारतीय टीम से बाहर आने के बाद वे घरेलू क्रिकेट में लग गए. यहां उन्होंने रणजी ट्रॉफी में आठ मैच में 38 विकेट लिए थे. लेकिन आवेश का मानना है कि आईपीएल 2023 में वे उम्मीदों के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्होंने कहा, 'अगर मेरे पिछले दो आईपीएल को देखेंगे तो इससे पहले वाला मेरी उम्मीदों के हिसाब से गया था. हालांकि यह सीजन मेरे स्टेंडर्ड के हिसाब से नहीं रहा लेकिन मैंने अपनी इकॉनमी रेट को बनाए रखा. मैंने आखिर में बॉलिंग की जो काफी अहम होती है.'

 

आवेश ने कहा कि आईपीएल 2023 के शुरुआती कुछ मुकाबलों में वे हथेली में टांके लगने होने के बाद भी खेले थे. इससे लखनऊ के तेज गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल काफी प्रभावित हुए थे. वहीं गौतम गंभीर ने उनसे कहा था कि जितना तेज हो सके उतनी तेज बॉल फेंको. अगर चार ओवर में 60 रन भी चले जाएंगे तो कोई दिक्कत नहीं. आवेश वेस्ट इंडीज दौरे पर जाने की उम्मीद कर रहे हैं. उनका कहना है कि चयन उनके हाथ में नहीं है मगर वे वापसी चाहते हैं.

लोकप्रिय पोस्ट