icon

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो रणजी में गौतम गंभीर के चेले का बवाल, महज 9 रन देकर समेट डाली आधी टीम

भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है.

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो रणजी में गौतम गंभीर के चेले का बवाल, महज 9 रन देकर समेट डाली आधी टीम
SportsTak - Thu, 05 Jan 12:35 AM

भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका (Srilanka) के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. टीम को पहले टी20 में 2 रन से जीत मिली. लेकिन इस टीम में कई पुराने खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली. इसमें एक नाम लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज का भी है. हम यहां आवेश खान की भी बात रहे हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से रणजी में गदर मचा रखा है. आवेश (Avesh Khan) ने अपनी धारदार गेंदबाजी से विदर्भ के बल्लेबाजों को क्रीज पर बिल्कुल भी जमने नहीं दिया और कुल 5 विकेट अपने नाम कर लिए.  रणजी ट्रॉफी में आवेश मध्यप्रदेश की तरफ से खेलते हैं. ऐसे में उनका ये प्रदर्शन अब चर्चा में है.

 

सिर्फ 9 रन देकर 5 शिकार
आवेश ने इस मुकाबले में इतनी शानदार गेंदबाजी की कि कोई भी बल्लेबाज उनके गेंद पर रन नहीं बनाया. आवेश के जब 5 विकेट पूरे हुए तब तक वो 10.2 ओवर फेंक चुके थे और सिर्फ 9 रन ही दिए थे. इस तरह अंत में उन्होंने अपना 5 विकेट हॉल पूरा किया. आवेश खान ने अपने 31वें फर्स्ट क्लास मैच में छठी बार पांच या उससे ज्यादा लिए हैं.

 

छठा 5 विकेट हॉल

विदर्भ की टीम की तरफ से ओपनिंग के लिए कप्तान फजल और एसआर रमणस्वामी आए. लेकिन फजल को आवेश ने 8 रन पर चलता किया. इसके बाद अथर्व तायडे और गणेश सतीश को भी आवेश ने क्रीज पर जमने नहीं दिया और दोनों को 2 और 0 पर पवेलियन भेज दिया. लेकिन सबसे शानदार विकेट आवेश के लिए वाडकर का रहा जो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और आवेश ने उन्हें बोल्ड कर दिया. इसके बाद भी आवेश की अटैकिंग गेंदबाजी नहीं रुकी और उन्होंने काले को भी 18 पर चलता किया. इस तरह 65 ओवरों में सिर्फ 145 रन बनाकर विदर्भ की टीम खेल रही है जहां कुल 7 विकेट गिर चुके हैं.

 

दिन का खेल खत्‍म होने तक आवेश खान ने कुल 19 ओवर गेंदबाजी की. इस दौरान उन्‍होंने 32 रन दिए और पांच विकेट अपने नाम किए. आवेश के सात ओवर मेडन रहे. उनकी इकनॉमी महज 1.70 की थी. इस मुकाबले में विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 309 रन बनाए. जिसमें रजत पाटीदार ने 121 रनों की पारी खेलकर अहम भूमिका निभाई. जबकि सारांश जैन ने 61 रनों का अहम योगदान दिया.

 

 

लोकप्रिय पोस्ट