icon

2 ओवर में चाहिए थे 61 रन, 8 छक्के-2 चौके ठोककर बल्लेबाजों ने मचाया कोहराम, 1 गेंद पहले जीत लिया मैच, देखिए विस्फोटक खेल का Video

ऑस्ट्रिया ने रोमानिया के खिलाफ यूरोपियन टी10 क्रिकेट में आखिरी दो ओवर में विस्फोटक बैटिंग के जरिए 168 रन के लक्ष्य को एक गेंद बाकी रहते हासिल किया.

ऑस्ट्रिया क्रिकेट टीम.
authorShakti Shekhawat
Mon, 15 Jul 08:51 PM

यूरोपियन क्रिकेट टी10 टूर्नामेंट में 14 जुलाई को एक गजब का मुकाबला देखने को मिला. इसमें ऑस्ट्रिया ने रोमानिया को एक गेंद बाकी रहते सात विकेट से मात दी. ऑस्ट्रिया को जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य मिला था और इसका पीछा करते हुए वह आठवें ओवर के बाद हार की कगार पर था. उसे आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 61 रन की दरकार थी और जीत की संभावना केवल एक फीसदी बची थी. लेकिन इस स्थिति से निकलकर ऑस्ट्रिया ने एक गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया. उसकी जीत के हीरो कप्तान आकिब इकबाल और इमरान आसिफ रहे. इन दोनों ने आखिरी दो ओवर में आठ छक्के बरसाए और दो चौके लगाए. इन्हें रोमानिया की खराब बॉलिंग का भी पूरा सहारा मिला. रोमानिया के कप्तान मनमीत कोली ने नौवें ओवर में दो नो बॉल और दो वाइड फेंकी. दोनों नो बॉल पर छक्के लगे जबकि एक वाइड चौके के लिए गई. इससे ऑस्ट्रिया की जीत की राह आसान हुई.

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रिया का स्कोर आठ ओवर के बाद तीन विकेट पर 107 रन था. इकबाल नौ गेंद में 22 और इमरान 14 रन बनाकर नाबाद थे. मनमीत नौवां ओवर फेंकने के लिए आए. पहली गेंद पर एक रन दिया. लेकिन अगली गेंद वाइड फेंक दी और वह चौके के लिए चली गई. इससे ऑस्ट्रिया को पांच रन मिल गए. इकबाल ने अगली गेंद पर सिक्स उड़ाया और फिर चौका व छक्का लगाया. चार गेंद में 22 रन देने के बाद मनमीत घबरा गए. उन्होंने नो बॉल डाल दी और इस पर इकबाल ने छह रन लूटे. अगली गेंद डॉट रही लेकिन मनमीत ने फिर से नो बॉल फेंकी और इस पर छक्का खाया. अब वाइड डाली और ओवर का अंत चौके से हुआ. इस तरह 41 रन इस ओवर से आ गए.

 

 

इकबाल ने लगातार तीन छक्के ठोक खत्म किया मैच

 

ऑस्ट्रिया को आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे. इमरान आसिफ ने इसमें पहली गेंद पर छक्का लगाकर अगली पर सिंगल ले लिया. इकबाल ने फिर लगातार तीन सिक्स ठोककर मैच खत्म कर दिया. इसके साथ ही एक यादगार जीत ऑस्ट्रिया को मिली. इकबाल 19 गेंद में 10 छक्कों से 72 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले रोमानिया ने अरियान मोहम्मद की 39 गेंद में 11 चौकों व आठ छक्कों की मदद से 104 रन की पारी से 167 रन का स्कोर खड़ा किया था. 
 

ये भी पढ़ें

रिंकू सिंह को भारत की टेस्ट टीम में मिलेगी जगह! बैटिंग कोच ने दिए बड़े संकेत, गौतम गंभीर उठाएंगे साहसी कदम!
IND vs SL: जिम्बाब्वे में कप्तानी करने वाले शुभमन गिल श्रीलंका जाने वाली टीम इंडिया से रहेंगे बाहर! इस वजह से हो सकती है छुट्टी
BCCI की कमाई को लगने वाला है करोड़ों का झटका! स्टेडियम में इस तरह के विज्ञापनों को बंद कर सकती है भारत सरकार

लोकप्रिय पोस्ट