icon

बड़ी खबर: टीम इंडिया और वर्ल्ड कप के बीच दीवार बने बल्लेबाज को हुआ कोरोना, अहम मैच से पहले अचानक बिगड़ी तबीयत

Travis Head: वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने वाले ट्रेविस हेड कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. फिलहाल वो टीम के साथ नहीं हैं और आराम कर रहे हैं.

वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम
authorNeeraj Singh
Mon, 22 Jan 02:35 PM

Travis Head: ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर और वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी को कोरोना हो चुका है. ट्रेविस हेड (Travis Head) कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में वो वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम के साथ नहीं गए हैं.  ए़डिलेड में खेले गए पहले टेस्ट के बाद उनके भीतर कोरोना के लक्षण पाए गए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस खबर की पुष्टि कर दी है और ये बताया है कि उन्हें वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. ऐसे में उन्हें रिकवर होने में काफी ज्यादा समय लगेगा और बोर्ड उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहता है. 

 

दूसरे टेस्ट में टीम से जुड़ सकते हैं हेड

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम को गाबा के मैदान पर दूसरे टेस्ट से पहले ट्रेनिंग करनी है. हेड ने ओपनिंग टेस्ट में शतक जमाया था और इस बल्लेबाज को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था. हालांकि बाद में ये बल्लेबाज कोरोना की चपेट में आ गया. ऑस्ट्रेलियाई टीम को उम्मीद है कि हेड मंगलवार को दोबारा टेस्ट करवाएंगे और फिर नेगेटिव आने के बाद टीम से जुड़ेंगे.  25 जनवरी से दोनों टीमों के बीच डे नाइट टेस्ट  का आयोजन होना है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले टेस्ट पर 10 विकेट से कब्जा कर लिया था. ऐसे में टीम दूसरा टेस्ट जीत सीरीज पर 2-0 से कब्जा करना चाहेगी.

 

बता दें कि अगर हेड का टेस्ट दोबारा पॉजिटिव निकलता है तो वो मैच में तो हिस्सा लेंगे लेकिन उन्हें पूरी तरह अलग रहना होगा. इस दौरान उन्हें कई नियमों का पालन करना होगा. मैट रेनशॉ को भी पिछले साल ऐसा ही करना पड़ा था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शॉ कोरोना पॉजिटिव पाए थे. इस दौरान वो ऑन और ऑफ फील्ड पूरी तरह अलग रहे थे.

 

ख्वाजा हुए फिट

 

बता दें कि एक तरफ हेड की खबर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को चिंता में डाल दिया है. लेकिन उस्मान ख्वाजा को लेकर टीम ने राहत की सांस ली है. ख्वाजा को पिछले मैच में गेंद लगी थी. लेकिन अब वो पूरी तरह फिट हो चुके हैं और उन्हें दूसरा टेस्ट खेलने के लिए क्लीन चिट मिल चुकी है. वो गाबा के मैदान पर कल ट्रेनिंग के लिए उतरेंगे. 

 

ये भी पढ़ें:

Ram Mandir: जडेजा से लेकर सचिन तेंदुलकर, राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या पहुंचे भारतीय क्रिकेटर्स, VIDEO

Sports News, 22 जनवरी: भारत पहुंची इंग्लैंड की टीम तो एक बार फिर चर्चा में बैजबॉल, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

U19 World Cup: भारतीय खिलाड़ी के विस्फोटक शतक से न्यूजीलैंड ने नेपाल को रौंदा, श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को दी पटखनी

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट