icon

बड़ी खबर : T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होते ही ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने चुपचाप छोड़ा क्रिकेट, दिल टूटने के साथ खत्म हुआ 15 साल का बेमिसाल करियर

डेविड वॉर्नर का टी20 करियर खत्म हो चुका है. वॉर्नर ने भारत के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला है जिसमें उन्होंने सिर्फ 6 गेंदों पर 6 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने कहा कि वो वॉर्नर को मिस करेंगे.

राष्ट्रगान के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Tue, 25 Jun 01:24 PM

ऑस्ट्रेलिया के लेजेंड बल्लेबाज और धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर ने 15 साल के इंटरनेशनल करियर पर फुल स्टॉप लगा दिया है. अफगानिस्तान ने जैसे ही बांग्लादेश को हराया खराब नेट रन रेट के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. ऑस्ट्रेलिया के अलावा बांग्लादेश की टीम का भी टूर्नामेंट से पत्ता कट गया. ऐसे में वॉर्नर ने अपना आखिरी मैच भारत के खिलाफ खेला और अब वो हमेशा के लिए रिटायर हो चुके हैं. वॉर्नर ने अपना आखिरी वनडे वर्ल्ड कप मैच नवंबर में खेला था. वहीं आखिरी टेस्ट मैच इस साल जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था.

 

टेस्ट और वनडे को कह चुके हैं अलविदा


वॉर्नर ने पहले ही ये साफ कर दिया था कि टी20 वर्ल्ड कप उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा.  हालांकि वॉर्नर ने अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दरवाजे खुले रखे हैं लेकिन ये मुश्किल डील लग रही है. भारत के खिलाफ उनके करियर का आखिरी मैच किसी क्लाइमैक्स की तरह था. इस दौरान वॉर्नर ने 6 गेंदों पर सिर्फ 6 रन बनाए और अर्शदीप की गेंद पर सूर्य को कैच देकर आउठ हो गए. वॉर्नर जब आउट हुए तो उन्होंने गुस्से से अपने बल्ले पर हाथ मारा था. ऐसे में वॉर्नर को भी नहीं पता था कि वो अपना आखिरी मैच खेल रहे हैं.

 

मैच के बाद उन्हें विराट कोहली से भी बात करते देखा गया था. हेजलवुड ने भारत के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद कहा था कि फिलहाल तो कुछ नहीं कहा जा सकता. सबकुछ बांग्लादेश मैच पर निर्भर करता है. लेकिन हां हम वॉर्नर को काफी ज्यादा मिस करेंगे. उनके बिना जिंदगी थोड़ी अजीब होगी. हम न्यूजीलैंड में पहले ही ऐसा देख चुके थे. ये काफी अजीब होता है जब इतने सालों तक खेलने वाला खिलाड़ी अचानक आपसे दूर हो जाए.

 

वॉर्नर का करियर

 

बता दें कि वॉर्नर के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 ठीक ठाक रहा. वॉर्नर ने 29 की औसत और 139 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 178 रन बनाए. लेफ्ट हैंडेड बैटर ने टी20 करियर में 33 की औसत के साथ 3277 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और 28 अर्धशतक ठोके हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में वॉर्नर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला था. बता दें कि वॉर्नर के नाम इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर हैं. वहीं वो ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वो टी20 वर्ल्ड कप विजेता हैं.

 

ये भी पढ़ें:

राशिद खान का बड़ा खुलासा, कहा- वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ एक इंसान ने हमें सेमीफाइनल की चार टीमों में रखा था, मैंने उससे कहा था कि...

T20 WC 2024: टीम इंडिया की जीत पर दिल्ली पुलिस का हिट एंड रन केस! जानें 11 भारतीय खिलाड़ियों पर लगा किस चीज की चोरी का आरोप?

AFG vs BAN: बांग्लादेश की हार के बाद बल्लेबाजों पर जमकर बरसे शांतो, कहा- खराब फैसले और बहाने बनाने से कुछ नहीं होगा

 

लोकप्रिय पोस्ट