icon

6 गेंद में 6 विकेट! ऑस्ट्रेलियन बॉलर ने फेंका हैरतअंगेज आखिरी ओवर, विरोधी टीम के जबड़े से छीन ली जीत

गोल्ड कोस्ट प्रीमियर लीग डिवीजन 3 के एक मुकाबले में गैरेथ मॉर्गन ने छह गेंद में छह विकेट लिए. उन्होंने छह में से पांच बल्लेबाजों को गोल्डन डक पर आउट किया.

ऑस्ट्रेलिया के क्लब क्रिकेट में छह गेंद में छह विकेट का कारनामा देखने को मिला.
authorShakti Shekhawat
Mon, 13 Nov 04:28 PM

ऑस्ट्रेलिया के एक क्लब क्रिकेट मुकाबले में हैरतअंगेज मामला देखने को मिला. यहां पर एक गेंदबाज ने छह गेंद में छह विकेट लेकर करिश्मा कर दिया. यह घटना गोल्ड कोस्ट में हुई जहां गेरेथ मॉर्गन नाम के क्रिकेटर ने थर्ड डिवीजन क्लब मुकाबले में सभी छह गेंदों पर विकेट चटकाए. उन्होंने मुदगीराबा नेरांग और डिस्ट्रिक्ट्स क्लब की कप्तानी करते हुए सर्फर्स पेराडाइज क्रिकेट क्लब के खिलाफ यह कमाल किया. 11 नवंबर को खेले गए मुकाबले में उन्होंने आखिरी ओवर में छह विकेट लिए जिससे सर्फर्स की टीम चार रन से मैच हार गई.

 

abc.net.au की खबर के अनुसार, सर्फर्स पैराडाइज की टीम 40 ओवर के मुकाबले में 178 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. उसने चार विकेट पर 174 रन बना लिए थे और आखिरी ओवर में पांच रन चाहिए थे. लेकिन मॉर्गन ने पासा पलट दिया. उन्हें अपनी सभी छह गेंदों पर विकेट मिले जिससे टीम को अविश्वसनीय जीत मिली. मॉर्गन ने छह में से पांच बल्लेबाजों को गोल्डन डक पर आउट किया. पहले चार बल्लेबाज कैच आउट हुए तो आखिरी दो बोल्ड हुए. मॉर्गन ने मैच में 16 रन देकर कुल सात विकेट लिए. छह गेंद में छह विकेट से पहले उन्हें एक कामयाबी विरोधी टीम के ओपनर जैक गारलैंड के रूप में मिली.

 

 

मॉर्गन ने गेंद से कमाल करने से पहले बल्ले से भी धूम मचाई. उन्होंने 39 रन की आतिशी पारी खेली. वह स्थानीय काउंसिल में काम करते हैं.

 

 

पेशेवर क्रिकेट में एक ओवर में 5 विकेट का है रिकॉर्ड

 

ABC वेबसाइट के अनुसार, पेशेवर क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड है. ऐसा न्यूजीलैंड के पेसर नील वैगनर ने 2011 में वेलिंग्टन के खिलाफ ओटैगो, बांग्लादेश के अल अमीन हुसैन ने 2013 और भारत के अभिमन्यु मिथुन ने 2019 में हरियाणा के खिलाफ ऐसा किया था.

 

ये भी पढ़ें

जिस गेंदबाज ने विराट को अपनी फिरकी में फंसाया, कोहली ने उसे मैच के बाद दिया खास गिफ्ट, भावुक हुए नीदरलैंड्स के खिलाड़ी, VIDEO
WC 2023: जडेजा, राहुल और सूर्य के बीच हुई बेस्ट फील्डर मेडल की जंग, ग्राउंड स्टाफ ने इस खिलाड़ी को बताया विजेता, टी दिलीप का जलवा कायम, VIDEO

वर्ल्ड कप में नाकामी के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में पहला बड़ा धमाका, इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा

लोकप्रिय पोस्ट