icon

World Cup: 'डबल अटैक' से घायल ऑस्‍ट्रेलिया ने कैसे की फाइनल में एंट्री? भारत के खिलाफ शुरू किया था सफर

ऑस्‍ट्रेलिया ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अपने सफर की शुरुआत लगातार 2 हार के साथ की थी, मगर इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया ने ऐसा जबरदस्‍त कमबैक किया कि अब टीम फाइनल खेलने की तैयारी कर रही है. 

ऑस्‍ट्रेलिया ने 2 हार के बाद किया था कमबैक
authorकिरण सिंह
Fri, 17 Nov 02:17 PM

ऑस्‍ट्रेलिया की टीम वर्ल्‍ड कप (World Cup) के फाइनल में पहुंच गई. खिताबी मुकाबले में 19 नवंबर को उसका सामना भारत से होगा. ये भी काफी दिलचस्‍प है कि दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ ही इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज किया था. जहां भारत अभी तक अजेय है. उसने 10 मैच जीत लिए हैं. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत 2 हार से हुई. भारत और साउथ अफ्रीका के डबल अटैक से ऑस्‍ट्रेलिया की टीम हिल गई थी, मगर फिर उसने ऐसा कमबैक किया कि अब वो फाइनल खेलने की तैयारी कर रही है. लीग में ऑस्‍ट्रेलिया 9 में से 7 मैच जीतकर तीसरे स्‍थान पर रही थी.

 

-ऑस्ट्रेलिया चेन्नई में भारत से छह विकेट से हार गया था. भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 199 रन पर ऑलआउट कर दिया था. 200 रन के टारगेट को भारत ने 41.2 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया

-ऑस्ट्रेलिया को लखनऊ में साउथ अफ्रीका से 134 रन से हार गया. साउथ अफ्रीका ने 312 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 177 रन पर सिमट गई थी.

-ऑस्ट्रेलिया ने लखनऊ में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर कमबैक किया. श्रीलंका के दिए 210 रन के टारगेट को ऑस्‍ट्रेलिया ने 35.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था.

-ऑस्ट्रेलिया ने बेंगलुरु में पाकिस्तान को 62 रन से हराया. ऑस्‍ट्रेलिया ने 368 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 45.3 ओवर में 305 रन पर सिमट गई.

-ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली में नेदरलैंड्स को 309 रनों से हराकर अपनी नेट रन रेट भी बेहतर की. ऑस्‍ट्रेलिया ने 400 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब  में नेदरलैंड की टीम 90 रन पर सिमट गई.

-ऑस्ट्रेलिया ने धर्मशाला में न्यूजीलैंड को 5 रन से हराया. उसने 389 रन का टारगेट दिया था. जवाब में कीवी टीम 9 विकेट पर 383 रन ही बना पाई.

-ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रनों से हराया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम3 286 रन ही बना पाई, मगर फिर गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम  को 48.1 ओवर में 253 रन पर  ऑलआउट कर दिया.

-ऑस्ट्रेलिया ने पुणे में अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराया. अफगान टीम ने 292 रन का लक्ष्‍य दिया था, जिसे ऑस्‍ट्रेलिया ने 46.5 ओवर में  7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

-ऑस्ट्रेलिया ने पुणे में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया. बांग्‍लादेश के दिए 307रन के टारगेट को ऑस्‍ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

-सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता में साउथ अफ़्रीका को तीन विकेट से हराया. साउथ अफ्रीका ने 213 रन का टारगेट दिया था, जिसे ऑस्‍ट्रेलिया ने 47.2 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

 

ये भी पढ़ें:

AUS vs SA: 'चोकर्स' कहने पर साउथ अफ्रीकी टीम के कोच को लगी मिर्ची, कहा- मुझे लगता है कि तुम लोगों को...

AUS vs SA : टेम्बा बावुमा ने इस खिलाड़ी को बताया असली योद्धा, कहा- वो हमें मैच में वापस लाया, जब तक वो चोटिल नहीं हुआ तब तक लड़ता रहा

लोकप्रिय पोस्ट