icon

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया से नहीं जीत पा रही भारतीय टीम, लगातार 5वें मैच में मिली शिकस्त, 23 साल की खिलाड़ी के शतक ने डुबोई नैया

भारतीय टीम को इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से हार मिली थी. अब दोनों वनडे गंवाने के बाद इस फॉर्मेट में भी सफाए का खतरा मंडरा गया है.

भारतीय ए महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया से फिर हार मिली.
authorShakti Shekhawat
Fri, 16 Aug 07:32 PM

इंडिया ए वीमेन टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज के बाद वनडे में भी हार का सामना करना पड़ा है. मीनू मणि की कप्तानी वाली भारतीय टीम दूसरे 50 ओवर के मुकाबले में आठ विकेट से हार गई. वह पहले बैटिंग करते हुए 212 रन पर सिमट गई. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ओपनर मैडी डार्के के नाबाद 106 रन के दम पर 40.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. मैडी ने 115 गेंद का सामना किया और सात चौके लगाए. उनके और केटी मैक (68) के बीच पहले विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी हुई. इससे मेजबान टीम की जीत तय हो गई. भारतीय टीम को इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से हार मिली थी. अब दोनों वनडे गंवाने के बाद इस फॉर्मेट में भी सफाए का खतरा मंडरा गया है.

 

50 ओवर के मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले भारतीय टीम ने पहले बैटिंग की. उसकी ओर से राघवी बिष्ट (70) और तेजल हसबनीस (63) ने उपयोगी पारियां खेली. लेकिन इनके अलावा और कोई बल्लेबाज नहीं टिक सकी. इससे भारत 48 ओवर में ही सिमट गया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ताहलिया मैक्ग्रा ने छह बॉलर्स आजमाए और एक को छोड़कर सबने विकेट लिए. रनों का पीछा करते हुए मेजबान टीम को लक्ष्य हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. भारत की तरफ से केवल सयाली सतघरे और तनुजा कंवर को ही विकेट मिले.

 

भारतीय टीम को है जीत की तलाश


ऑस्ट्रेलिया के सामने इंडिया ए वीमेन टीम को अभी तक पांचों मैचों में पहले बैटिंग करते हुए ही हार मिली है. पहले टी20 में टीम इंडिया पांच विकेट, दूसरे में आठ विकेट, तीसरे में सात विकेट और पहले वनडे में चार विकेट से हार मिली है. अब तीसरा वनडे मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा. इसके बाद इकलौता अनाधिकारिक टेस्ट खेला जाएगा जो 22 अगस्त को होना.
 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: श्रीलंकाई क्रिकेटर सभी फॉर्मेट से सस्पेंड, इस गलती की मिली सजा, भारत के खिलाफ किया ODI-T20I डेब्यू

इशान किशन ने टीम इंडिया में शामिल होने के लिए बरपाया कहर, 10 छक्के उड़ाते हुए ठोक दिया आतिशी शतक

जय शाह ने वर्कलोड मैनेजमेंट का मजाक बनाने वालों को दिया तगड़ा जवाब, बोले- खिलाड़ी हमारे नौकर नहीं हैं जो...

लोकप्रिय पोस्ट