icon

AUS vs NZ: स्‍टीव स्मिथ की क्रिकेट के एक नियम ने उड़ा दी नींद, फ्लॉप होने के बाद बोले- इसे बदल दो

Steve Smith, Australia vs New Zealand: डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद टेस्‍ट में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी संभाल रहे स्‍टीव स्मिथ अभी तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं.

स्‍टीव स्मिथ न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 31 रन ही बना पाए
authorकिरण सिंह
Thu, 29 Feb 07:50 PM

Steve Smith, Australia vs New Zealand: ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच वेलिंग्‍टन में दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. जहां ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक 9 विकेट पर 279 रन बनाए लिए हैं. डेविड वॉर्नर (David Warner) के संन्‍यास के बाद टेस्‍ट में ओपनिंग की जिम्‍मेदारी संभाल रहे स्मिथ बल्‍ले से फ्लॉप रहे. वो महज 31 रन ही बना पाए. वो अपने अंदाज में नजर नहीं आ रहे हैं. 

 

खराब प्रदर्शन से जूझ रहे स्मिथ ने क्रिकेट के एक नियम को बदलने की मांग की है. उस नियम ने उनकी नींद तक उड़ा दी.  स्मिथ (Steve Smith) का कहना है कि तेज गेंदबाजों के लेग साइड पर लगातार बाउंसर फेंकने के मामले पर ध्‍यान देने  की  जरूरत है, क्योंकि इससे बल्लेबाज विकेट के सामने कहीं भी शॉट नहीं लगा पा रहे हैं.

 

एक या दो बाउंसर की अनुमति

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का कहना है कि गेंदबाज को लेग साइड पर एक या दो ही बाउंसर डालने की अनुमति होनी चाहिये और अगर वो उसके बाद भी ऐसा करनता है तो उसे चेतावनी दी जानी चाहिये या फिर गेंद को वाइड करार देना चाहिए. स्मिथ ने इस मसले पर अपनी बात रखते  हुए कहा-

 

लेग साइड में बाउंसर फेंकने को लेकर नियम में बदलाव किया जा सकता है. आप विकेट के सामने शॉट खेल ही नहीं पाते. ऐसी गेंद डालने पर उसे वाइड करार दिया जाना चाहिये या गेंदबाज को चुनौती मिलनी चाहिये.

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में पहली पारी में 31 रन बनाने वाले स्मिथ ने कहा कि अगर गेंद लेग साइड में बहुत मुड़ रही है तो बल्लेबाज कोई भी स्ट्रोक नहीं खेल पाता. 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: केएल राहुल बाहर, जसप्रीत बुमराह की वापसी, इंग्‍लैंड के खिलाफ 5वें टेस्‍ट के लिए भारतीय स्‍क्‍वॉड का ऐलान

BCCI Central कॉन्ट्रैक्ट vs IPL सैलरी: भारतीय खिलाड़ी कितनी करते हैं कमाई, चलिए जानते हैं इन 31 खिलाड़ियों की तनख्वाह

'भारत के कारण नेपाल में क्रिकेट की क्रांति, अब BCCI की मदद से होगी टेस्‍ट में एंट्री'

लोकप्रिय पोस्ट