icon

डेविड वॉर्नर की घातक बल्लेबाजी ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा करने वाले बने चौथे बल्लेबाज

डेविड वॉर्नर अपने आखिरी वनडे वर्ल्ड कप में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. ये बल्लेबाज हर मैच में रन बना रहा है. वॉर्नर ने विराट को भी पीछे छोड़ दिया है.


डेविड वॉर्नर ने छोड़ा विराट को पीछे
authorNeeraj Singh
Sat, 28 Oct 02:45 PM

ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली से आगे निकल गए है. शनिवार को धर्मशाला में विश्व कप ग्रुप-स्टेज मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 81 रन की पारी के दौरान वार्नर ने कोहली को पीछे छोड़ दिया. वॉर्नर इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन फॉर्म में हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं. वॉर्नर ने 6 मैचों में 413 रन ठोके दिए. इस दौरान उनकी औसत 68 की है.

 

विराट छूटे पीछे

 

बाएं हाथ के बल्लेबाज वार्नर ने 65 गेंदों पर 81 रन बनाए, जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल हैं. विश्व कप की 23 पारियों में 1324 रन के साथ मैच की शुरुआत करने वाले वार्नर इस मुकाम पर पहुंचे और धर्मशाला में 1400 रन का आंकड़ा पार किया. वहीं विराट कोहली ने अब तक वर्ल्ड कप की 31 पारियों में कुल 1384 रन हैं. वॉर्नर ने सिर्फ 28 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया और सर्वकालिक वनडे विश्व कप रन सूची में कोहली से आगे निकल गए. वर्तमान में, इस लिस्ट में केवल सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और कुमारा संगकारा के नाम वार्नर से अधिक रन हैं.

 

वार्नर ने 81 रन पर आउट होने से पहले ट्रेविस हेड के साथ 175 रनों की साझेदारी की. हेड ने वनडे वर्ल्ड कप डेब्यू मैच में शतक ठोक नया कारनामा कर दिया. हेड और वार्नर ने पावरप्ले में 118 रन जोड़कर वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सबसे तेज 100 रन का रिकॉर्ड बनयाा.

 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का धांसू खेल

 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की बात करें तो टीम की ओपनिंग जोड़ी की बदौलत टीम ने अंत में 49.2 ओवरों में 388 रन ठोके. इसमें हेड ने 67 गेंद पर 10 चौके और 7 छक्के की मदद से कुल 109 रन बनाए. जबकि वॉर्नर ने 65 गेंद पर 81 रन ठोके. वहीं मार्श ने 36 और मैक्सवेल ने 24 गेंद पर 41 रन बना 5 चौके और 2 छक्के जमाए. हालांकि अंत में जोश इंग्लिस और पैट कमिंस के 41 और 38 रन की बदौलत टीम इतने बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही.

इससे पहले, न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करने का फैसला किया. हेड, जो फ्रैक्चर से उबरने के बाद टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के पहले पांच मैचों में नहीं खेल पाए थे, उनकी जगह ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को टीम में लिया गया. 

 

ये भी पढ़ें

PAK vs SA: पाकिस्तान की हार के बावजूद भी सुधरने का नाम नहीं ले कोच मिकी आर्थर, बाबर आजम और मैनेजमेंट को लेकर कह दिया ये
AUS vs NZ: वर्ल्ड कप 2023 में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया, डेब्यू WC मैच में शतक जड़ने वाले 5वें बल्लेबाज बने हेड
SA vs PAK: बजरंगबली का भक्त और बल्ले पर ॐ का स्टीकर, पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीनने वाला कौन है ये महाराज ?

लोकप्रिय पोस्ट